Rashmika Mandhana Deepfake Video मामले में दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना का बयान दर्ज किया

Rashmika Mandhana Deepfake Video Case : रश्मिका मंधाना डीपफेक वीडियो केस मामलें में बड़ा अपडेट अभिनेत्री ने दिल्ली पुलिस के सामने बयान दर्ज कराया

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-04-30 07:48 GMT

Rashmika Mandhana Deepfake Video Case

Rashmika Mandhana Deepfake Video Case: नेशनल क्रस कही जाने वाली रश्मिका मंदाना के अपकमिंग प्रोजेक्ट पुष्पा 2 द रूल (Pushpa 2 The Rule) का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। इसके अलावा रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandhana) बॉलीवुड समेत कई अन्य प्रोजेक्ट में नजर आने वाली हैं। पिछले साल रश्मिका मंदाना के फैंस काफी ज्यादा आश्चर्यचकित हो गए थे। जब रश्मिका मंधाना का एक वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद रश्मिका मंदाना ने भी इस मामले पर संज्ञान लेते हुए सोशल मीडिया पर इस वीडियो को फेक करार देते हुए पुलिस में इस मामले में केस दर्ज कराया था। अब इस मामले पर अपडेट सामने आया हैं। बता दे कि डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का बयान दर्ज कर लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO यूनिट की एक टीम मुबंई गई थी। टीम ने मुंबई में बयान दर्ज किया।

रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो केस में आरोपी पहले ही गिरफ्तार-

इस मामलें में पुलिस ने आरोपी ईमानी नवीन को नवंबर 2023 में गिरफ्तार किया था। आरोपी को आंध्र प्रदेश के गुंटूर से पकड़ा गया था। आरोपी रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandhana) का फैन था और सोशल मीडिया पर फॉलोअर बढ़ाने के लिए AI तकनीक से वीडियो अपलोड किया था। आरोपी रश्मिका मंदाना समेत दो अन्य साउथ एक्ट्रेसेस के फेक एकाउंट भी चलाता था। पैसा कमाने व फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए उसने ये तरीका अपनाया था। 

क्या था पूरा मामला-

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandhana) की फिल्म एनिमल से पहले 6 नवंबर 2023 को उनका एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हुआ था। लोगो को वीडियो देखकर ये यकीन नहीं हो रहा था कि ये रश्मिका मंदाना है। और ये सच भी था क्योकि रश्मिका मंदाना का वायरल ये वीडियो डीपफेक वीडियो था। जिसमें ब्रिटीश इंफ्यूएंसर जारा पटेल की बॉडी पर रश्मिका मंदाना का फेस सुपरम्पोज करके यानि ऊपर से लगाया गया था। 

इस वीडियो पर पुलिस ने नवंबर में ही सज्ञान लेते हुए डीसीडब्ल्यू की शिकायत पर 10 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया और 500 से ज्यादा सोशल मीडिया अकाउंट खंगाले और कई राज्यों का दौरा करने के बाद आरोपी जाकर ई नवीन को गिरफ्तार किया था। 

Tags:    

Similar News