मलाइका अरोड़ा बर्थडे: इस गाने ने बॉलीवुड में दिलाई थीं पहचान, 6 साल बड़े एक्टर को बनाया था जीवनसाथी

Update: 2018-10-23 08:48 GMT

मुंबई: बॉलीवुड की हॉट एंड बोल्ड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का आज जन्मदिन है। वह 45 साल की हो गई हैं। उनका जन्म महाराष्ट्र के थाने में 23 अगस्त, 1973 को हुआ था। वह अरबाज से 6 साल छोटी हैं। शादी से पहले मलाइका ने अरबाज के साथ 5 साल तक डेटिंग की थी।

उसके बाद 1998 में अरबाज खान से शादी कर ली थी लेकिन 2017 में उन्होंने तलाक ले लिया। उन्हें 1999 में रिलीज हुई फिल्म 'दिल से' में शाहरुख खान के साथ 'छइयां-छइयां' गाने से पहचान मिली।

11 साल की उम्र में पैरेंट्स हो गये थे अलग

बहुत कम लोग ही ये बता जानते होंगे कि जब मलाइका 11 साल की थीं उसी वक्त उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। मलाइका और उनकी छोटी बहन अमृता मां के साथ चेंबूर में शिफ्ट हो गए थे। मलाइका ने अपना करियर MTV पर बतौर वीजे शुरू किया था। लेकिन वो तब सुर्खियों में आई जब उन्होंने साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म 'दिल से' में शाहरुख खान के साथ 'छइयां-छइयां' नाम का आइटम नंबर किया।

ये भी पढ़ें...उम्र का मात देती मलाइका की ये तस्वीरें,GQ के लिए कराया ऐसा फोटोशूट

अरबाज और मलाइका ऐसे आये थे एक दूसरे के करीब

मलाइका और अरबाज दोनों की पहली मुलाकात 1993 में कॉफ़ी के विज्ञापन की शूटिंग के दौरान हुई थी। विज्ञापन की शूटिंग में मलाइका ने काफी गलैमरस लुक धारण किया हुआ था। विज्ञापन के आने के बाद इस पर विवाद भी हुआ था। यही वह समय था जब पहली बार अरबाज और मलाइका एक दूसरे के करीब आये थे। दोनों एक दूसरे को पंसद करने लगे थे। उन्होंने करियर के शुरूआती दिनों में कुछ एल्बम भी साथ किये थे।

ये भी पढ़ें...OMG: मलाइका अरोड़ा ने शेयर की ऐसी तस्वीर कि लोगों ने दे दी कपड़े उतारने की सलाह

5 साल डेटिंग के बाद 6 साल बड़े एक्टर को चुना जीवनसाथी

5 साल डेटिंग के बाद दोनों ने 1998 में शादी कर ली। बता दें कि मलाइका, अरबाज से 6 साल छोटी हैं। मलाइका पेशे में एक्ट्रेस, डांसर और वीजे रही हैं जबकि अरबाज को फिल्म प्रोडक्शन, डायरेक्शन और एक्टिंग के लिए जाना जाता है। मलाइका ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'हमें एक ही समय पर एक-दूसरे से प्यार हुआ था, लेकिन पहले मैंने कहा था कि हमें शादी कर लेनी चाहिए। अरबाज ने मुझे प्रपोज नहीं किया था।

12 दिसंबर 1998 को उन्होंने क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी। 2002 में मलाइका ने एक बेटे को जन्म दिया था। उन्होंने बेटे का नाम अरहान रखा। तलाक होने के बाद से बेटा मलाइका के साथ रहता है, जबकि अरबाज को उससे मिलने-जुलने की अनुमति है'।

ये थी तलाक की वजह

अरबाज और मलाइका की जोड़ी को लोग खूब पसंद कर रहे थे। दोनों की जिंदगी में सब ठीक चल रहा था, लेकिन साल 2016 में अचानक मलाइका का नाम एक्टर अर्जुन कपूर से जुड़ने लगा। दोनों को कई जगहों पर एक साथ देखा जाने लगा था। वहीं अरबाज की अफेयर की कई बातें सामने आईं। 2017 में मलाइका और अरबाज ने तलाक ले लिया।

ये भी पढ़ें...PHOTOS: मलाइका अरोड़ा ने शेयर की ऐसी बोल्ड तस्वीरें, सोशल मीडिया में वायरल

Tags:    

Similar News