Sunny Deol Net Worth: एक्टर, सांसद व बिजनेस मैन सनी देओल हैं करोड़ो के मालिक

Sunny Deol Net Worth In Rupees: बॉलीवुड एक्टर व सांसद सनी देओल के पास हैं, करोड़ो की संपत्ति, गदर 2 के सफलता के बाद सनी देओल के नेटवर्थ में आई बढ़ोत्तरी

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-05-30 10:05 GMT

 Sunny Deol Net Worth In Rupees

 Sunny Deol Net Worth: सनी देओल (Sunny Deol) जोकि अपनी दमदार एक्टिंग व आवाज से जाने जाते हैं। सनी देओल की कई सारी फिल्में बॉलीवुड सिनेमा की सबसे ज्यादा सुपर-डुपर हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। लेकिन यदि सनी देओल की सबसे ज्यादा सुपर हिट फिल्म की बात आती है। तो उसमें सबसे पहला नाम गदर का ही आता है। सनी देओल की फिल्म गदर और गदर का सीक्वल यानि गदर 2 दोनों की काफी ज्यादा सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल हैं। लेकिन आज हम सनी देओल की फिल्मों के बारे में नहीं बल्कि सनी देओल के नेटवर्थ के बारे में बता करने जा रहे हैं। सनी देओल ना ही केवल एक एक्टर ही हैं, अपितु वो एक बिजनेस मैन और सांसद भी हैं। चलिए जानते हैं सनी देओल की कुल प्रॉपर्टी कितनी है। 

सनी देओल नेटवर्थ (Sunny Deol Net Worth In HIndi)-


सनी देओल उस परिवार से आते हैं। जहाँ पर एक से एक बेहतरीन एक्टर हैं। सनी देओल बॉलीवुड के मशहूर हीरो धर्मेंद्र देओल के बेटे हैं। तो वहीं बॉबी देओल के भाई हैं। इसके बारें में तो हर किसी को पता हैं। 2023 तो मानो देओल परिवार के लिए ही बना हो। क्योंकि सनी देओल की फिल्म गदर 2 ने जमकर कमाई की तो वहीं बॉबी देओल की फिल्म एनिमल ने भी दर्शकों को खूब लुभाया। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में धर्मेंद्र और शबाना आज़मी के साथ उनके किसिंग सीन ने लोगो को काफी ज्यादा आकर्षित किया। लेकिन आज हम देओल परिवार के बड़े बेटे यानि सनी देओल के बारे के संपत्ति के बारे में बात करने जा रहे हैं। सनी देओल की फिल्म गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। तो वहीं इस फिल्म के लिए जहाँ सनी देओल ने 8 करोड़ रूपए चार्ज किए थे। इस फिल्म के बाद सनी देओल ने अपनी फीस में भी बढ़ोत्तरी कर दी।  यदि हम सनी देओल के कुल प्रॉपर्टी की बात करे तो सनी देओल का कुल नेटवर्थ 130 करोड़ रूपए (Sunny Deol Net Worth In Rupees) के आसपास है। 

सनी देओल मूवी फीस (Sunny Deol Movie Fees)-


गदर 2 के लिए सनी देओल (Sunny Deol) ने 8 करोड़ लिए थे। तो वहीं वो पहले 5-6 करोड़ रूपए एक फिल्म के लिए लेते थे। लेकिन अब खबरों कि माने तो सनी देओल ने अपनी फीस में बढ़ोत्तरी कर दी है। तो वहीं सनी देओल के पास ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए करीब 2 – 3 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

 सनी देओल की प्रॉपर्टी (Sunny Deol Property)-

मीडिया रिपोर्ट्स कि माने तो सनी देओल (Sunny Deol House) के पास 21 करोड़ रूपए तक की कृषि भूमि और गैर कृषि भूमि हैं। 

सनी देओल बिजनेस (Sunny Deol Business)-

सनी देओल (Sunny Deol) अपने प्रोडक्सन बैनर विजयता फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत फिल्मों का भी निर्माण कर रहे हैं। इस हाउस ने बेताब, अपने, घायल, बरसात और अन्य फिल्में बनाई है। जोकि सुपर-डुपर हिट रही हैं। विजयता फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के अलावा सनी देओल सनी एक डबिंग और रिकॉर्डिंग स्टूडियो, सनी सुपर साउंड के भी मालिक है। इसके अलावा उन्होंने रेस्तरों के साथ खाद्य उद्योग में भी पैसा लगाया है। जिसमें ही-मैन और हरियाणा में गरम धरम ढ़ाबा है।

सनी देओर कार कलेक्शन (Sunny Deol Car Collection)-


 सनी देओल (Sunny Deol) के  पास रेंज रोवर और ऑडी A8 समेत अन्य कई कारों का कलेक्शन है। 

Tags:    

Similar News