Prabhas Biography: 19 की उम्र में इस एक्टर ने देखा होटल खोलने का सपना, आज बना गया पैन इंडिया सुपरस्टार

Prabhas Biography: आप में से बहुत कम लोगों को ही पता होगा कि जो प्रभास आज के समय में दुनिया भर में नाम कमा रहें हैं, वे कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे। जी हां!

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-06-22 05:06 GMT

Prabhas Life Story (Photo- Social Media)

Prabhas Biography in Hindi: दुनिया भर में अपनी खास पहचान बना चुके प्रभास इन दिनों लगातार चर्चा में बनें हुए हैं, क्योंकि उनकी इस साल की सबसे चर्चित फिल्म "Kalki 2898 AD" 27 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है। प्रभास आज के समय में एक ऐसे अभिनेता बन चुके हैं, और उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं, जिनके साथ इंडस्ट्री के बड़े से बड़े डायरेक्टर और एक्टर्स काम करना चाहते हैं, लेकिन आप में से बहुत कम लोगों को ही पता होगा कि जो प्रभास आज के समय में दुनिया भर में नाम कमा रहें हैं, वे कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे। जी हां! आइए बताते हैं कि प्रभास ने अपने जीवन में क्या बनने का सपना देखा था।

एक्टर नहीं बनना चाहते थे सुपरस्टार प्रभास (Superstar Prabhas Life Story)

प्रभास आज पैन इंडिया सुपरस्टार कहलाते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरान होगी कि वे कभी एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रखना चाहते थे। मालूम हो कि प्रभास का जन्म एक प्रोड्यूसर के घर में हुआ था, वहीं उनके चाचा एक जाने माने एक्टर भी थे, ऐसे में प्रभास के लिए एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना बिलकुल भी मुश्किल नहीं था, लेकिन इसके बावजूद प्रभास एक्टर नहीं बनना चाहते थे, बल्कि वह एक अलग ही सपना सजाए बैठे थे।


यदि आप प्रभास के फैन होंगे तो यकीनन यह बात जानते होंगे कि प्रभास खाने के बेहद शौकीन हैं, उन्हें स्वादिष्ट भोजन बहुत पसंद है, बचपन से ही प्रभास को अच्छी और स्वादिष्ट चीजें खाना बेहद पसंद है, इस वजह से उन्होंने 19 साल की उम्र में ही यह सपना देख लिया था कि वह एक आलीशान होटल खोलेंगे और बिजनेस करेंगे।


कैसे फिल्मों में पहुंचे प्रभास (Prabhas Acting Debut)

ये लाइन तो आप सभी ने सुनी होगी किस्मत कब किसे कहां ले जाती है किसी को नहीं पता, होना वही होता है जो किस्मत में लिखा होता है, ठीक ऐसा ही कुछ प्रभास के साथ भी हुआ। प्रभास एक्टिंग से दूर भाग रहे थे, लेकिन किस्मत ने उन्हें एक्टर ही बना दिया। प्रभास जब 19 साल के थे, वह अपने चाचा कृष्णम राजू के साथ इलेक्शन का चुनाव प्रचार करने निकले, उन्होंने अपने चाचा के साथ जमकर चुनाव प्रचार किया और इसका नतीजा यह निकला कि उनके चाचा इलेक्शन जीत भी गए। इस चुनाव प्रचार के दौरान प्रभास राजनीति की दुनिया से अच्छी तरह से वाकिफ हो चुके थे, इस वजह से उन्हें राजनीति की दुनिया से नफरत हो गई थी, राजनीति में ना जाने की उनकी असली वजह यही थी। इसके बाद ही प्रभास ने डिसाइड किया कि वह होटल का बिजनेस करेंगे।


रिपोर्ट्स द्वारा यह कहा जाता है कि प्रभास के चाचा कृष्णम राजू उन्हें एक्टर बनाना चाहते थे, वह चाहते थे कि प्रभास उनकी फिल्म में लीड हीरो का रोल अदा करें, इस वजह से उन्होंने प्रभास को "ईश्वर" नाम की फिल्म ऑफर की, लेकिन प्रभास एक्टिंग में नहीं जाना चाहते थे, इस वजह से उन्होंने मना कर दिया, लेकिन परिवार के दबाव के कारण अंत में प्रभास फिल्म करने के लिए मान गए, कुछ इस तरह से प्रभास एक्टिंग की दुनिया में आएं।

प्रभास की पहली सुपरहिट फिल्म (Prabhas First Superhit Film)

प्रभास की पहली फिल्म "ईश्वर" थी, जो 2002 में रिलीज हुई थी, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, इसके बाद प्रभास की दूसरी फिल्म "वर्षम" आई, जिसने सिनेमाघरों में धमाल ही मचा दिया। प्रभास की ये पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई और इसी फिल्म के जरिए उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में पहचान भी मिली।इसके बाद राजामौली ने उन्हें अपनी फिल्म "छत्रपति" के लिए कास्ट किया, उनकी यह फिल्म भी सुपरहिट रही। फिर इसके बाद प्रभास ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, उन्होंने साउथ में कई जबरदस्त फिल्में की।


प्रभास कैसे बनें पैन इंडिया सुपरस्टार (Pan India Superstar Prabhas)

सुपरस्टार प्रभास सिर्फ साउथ में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में अपनी पहचान बना चुके हैं, वह एक पैन इंडिया स्टार कहलाते हैं, लेकिन ये टैग उन्होंने कैसे हासिल किया इसके बारे में आपको बताएं तो दरअसल प्रभास एस एस राजामौली की फिल्म "बाहुबली" का हिस्सा थे, जो कि एक पैन इंडिया फिल्म थी, ये फिल्म प्रभास के करियर की सबसे बेस्ट फिल्म मानी जाती है साथ ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भी फिल्म है। प्रभास की "बाहुबली" को दुनिया भर का प्यार मिला था।

प्रभास की दो बड़े बजट वाली फिल्में हुईं थीं बुरी तरह फ्लॉप (Prabhas Flops Films)

ऐसा नहीं है कि प्रभास की सारी फिल्में सुपरहिट ही होती हैं, उनकी दो पैन इंडिया फिल्म बुरी तरह फ्लॉप भी हो चुकी है, दरअसल उनकी दोनों ही फिल्मों से दर्शकों को बहुत अधिक उम्मीद थीं, लेकिन दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर औधें मुंह गिर पड़ी। पहली फिल्म है "राधेश्याम" और दूसरी है "आदिपुरुष" ।


प्रभास की अपकमिंग फिल्म (Prabhas Upcoming Films)

सुपरस्टार प्रभास अपनी फिल्म "Kalki 2898 AD" की वजह से जमकर सुर्खियां बटोर रहें हैं, प्रभास की इस फिल्म को बहुत ही बड़े पैमाने पर बनाया गया है, इस फिल्म में प्रभास के साथ भी दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसे शानदार कलाकार हैं। ये फिल्म 27 जून को बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने को तैयार है।

Tags:    

Similar News