इस दिन सभी होंगे तैयार: कोरोना से लड़ने में सक्षम होगा देश, सरकार पूरी तरह से सजग

कोरोना वायरस के लिए गठित समिति के अध्यक्ष डा. विनोद कुमार पॉल ने भरोसा दिलाया है की 15 अप्रैल तक देश कोरोना से लड़ने में सक्षम हो जाएगा।

Update: 2020-04-04 13:34 GMT

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है। हर कोई देश में ये ही दुआ कर रहा है कि कैसे भी ये वायरस हमारी जान बख्स दे। और हमारे देश से जितना जल्दी हो सके चला जाए। ऐसे में कोरोना वायरस के लिए गठित समिति के अध्यक्ष डा. विनोद कुमार पॉल ने भरोसा दिलाया है की 15 अप्रैल तक देश कोरोना से लड़ने में सक्षम हो जाएगा।

सरकार पूरी तरह सजग

नीति आयोग के सदस्य और कोरोना से लड़ने के लिए गठित समिति के अध्यक्ष डा. विनोद कुमार पॉल ने बताया कि 15 अप्रैल तक कोरोना से लड़ने में देश का नक्शा बदल जाएगा। डा. पॉल ने कहा कि भारत सरकार हर स्तर पर निरंतर प्रयास कर रही है। डा. पाल ने ये भरोसा दिलाया कि अगले एक से दो सप्ताह के भीतर हमें कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए संसाधनों की कमी नहीं पड़ेगी।

ये भी पढ़ें- आ गई कनिका की रिपोर्ट, डॉक्टर ने दी पूरी जानकारी

 

डा. विनोद कुमार ने कहा रेमंड सहित देश की कई कम्पनियां वेंटिलेटर, बेड, मास्क समेत कई जरूरी चिकित्सा उपकरणों को लाने में लगी है। डा विनोद ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह सजग है और 4.25-4.50 लाख आइसोलेशन वार्ड वाले बेड की व्यवस्था की जा रही है।

अगले 10 दिनों में सब हो जाएगा ठीक

समिति के अध्यक्ष डा. विनोद कुमार पॉल ने बताया की लॉकडाउन का समय पूरा होने तक भारत कोरोना से जंग लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। डा ने बताया कि अभी हमारे पास सामान्य चिकित्सीय जरूरत के हिसाब से या उसके कुछ कम-ज्यादा संसाधन थे। लेकिन हमें उम्मीद है कि अगले 10 दिन सब कुछ ठीक हो जायेगा।

ये भी पढ़ें- कनिका कपूर अभी SGPGI में ही रहेंगी, एक बार और नेगेटिव रिपोर्ट आने पर डिस्चार्ज करने पर होगा फैसला

नीति आयोग के सदस्य और समिति के अध्यक्ष डा. विनोद कुमार पॉल ने कहा कि यह अचानक आई महामारी है। इसलिए एक दम से इतने बड़े स्तर पर संसाधन की उपलब्धता कराना मुश्किल है। लेकिन अब एक नए सिरे से शुरुआत करेंगे और इस वायरस से जंग जितने में सफल होंगे।

डा ने कहा कि अब नए सिरे से नार्म्स बनाने की ज़रुरत है। डा ने कहा हमने घरेलू स्तर पर आपूर्ति के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। जल्द ही जमीन पर इसका असर दिखने लगेगा।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की पांचवी रिपोर्ट आई कोरोना नेगेटिव

Tags:    

Similar News