IPL Mega Auction 2022: BCCI ने फ्रेंचाइजी को दी मेगा ऑक्शन की जानकारी, जानें कब होगा आईपीएल की नीलामी

IPL Mega Auction 2022: आईपीएल फैंस (IPL Fans) काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन कब होगा। आइए जानते है इसके बारे में...

Written By :  Chitra Singh
Newstrack :  Network
Update: 2021-12-24 02:43 GMT

आईपीएल ट्राफी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IPL Mega Auction 2022: आईपीएल फैंस (IPL Fans) काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन कब होगा (IPL 2022 ka mega auction kab hoga)? काफी सोच-विचार करने के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने फ्रेंचाइजी को सूचित किया है कि दो दिवसीय मेगा इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु (Bengaluru) में होगी। बीसीसीआई ने गुरुवार (23 दिसंबर) सुबह फ्रेंचाइजी (IPL Franchises) के साथ टेलीकांफ्रेंस की और उन्हें तारीखों की जानकारी दी। हालांकि, इस जानकारी को अब तक आधिकारिक तौर पर साझा नहीं किया है।

बीसीसीआई ने नीलामी से पहले की ब्रीफिंग के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी को 11 फरवरी की शाम तक बेंगलुरू में रहने की सूचना दे दी है। बता दें कि 12 फरवरी को भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मैच खेलेगा। ऐसे में मैच और मेगा ऑक्शन की लाइव टेलीकास्ट करने के लिए ब्रॉडकास्टर के साथ योजना बनानी होगी।

उधर बीसीसीआई ने तमाम क्रिकेट बोर्ड को भी सूचित किया है कि वे उन खिलाड़ियों के नाम भेज दें, जो मेगा ऑक्शन में हिस्सा लेना चाहते हैं। उम्मीजद जताई जा रही है कि इसमें लगभग 1000 से अधिक खिलाड़ी रजिस्ट्रेशन करेंगे, जिसमें से केवल 250 खिलाड़ियों पर दांव लगेगा।

IPL ट्रॉफी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

आगामी आईपीएल काफी कास होगा। इसमें दो नई टीम संजीव गोयनका की लखनऊ फ्रेंचाइजी (sanjiv goenka lucknow ipl team) के साथ और वेंचर कैपिटल फर्म (venture capital firm) सीवीसी कैपिटल्स पार्टनर (cvc capital partners ipl team) के स्वामित्व वाली अहमदाबाद टीम (cvc ahmedabad ipl team owner) के साथ हिस्सा लेगी। हालांकि सीवीसी बीसीसीआई (CVC BCCI) के मंजूरी का इंतजार है। अगले कुछ हफ्तों में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा कि अहमदाबाद टीम अगले सीजन में हिस्सा लेगी या नहीं। बोर्ड ने दोनों टीमों को अपने तीन खिलाड़ियों की घोषणा करने के लिए क्रिसमस तक का समय है, लेकिन बोर्ड इस तारीख को आगे भी बढ़ा सकता है सीवीसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है।

सूत्रों से अहमदाबाद टीम के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि, "हां, 3 सदस्यीय कानूनी समिति ने सीवीसी कैपिटल को मंजूरी दे दी है और उन्हें अब बोर्ड से प्रयोजन पत्र जारी किया जाएगा। जल्द ही औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी।"

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन की लाइव स्ट्रीमिंग और टेलीकास्ट (IPL 2022 Mega Auction Live Streaming & Telecast Channel)

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा, जबकि आईपीएल फैंस डिज्नी + हॉटस्टार ऐप पर टूर्नामेंट को लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News