PM Modi in Karnataka: ‘सबके प्रयास से विकसित हो रहा है भारत’, मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के मौके पर बोले पीएम मोदी

PM Modi in Karnatka:मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा, आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान देश ने विकसित होने का संकल्प लिया है। कई बार लोग पूछते हैं कि इतने कम समय में भारत का विकास कैसे होगा ? इतनी चुनौतियां हैं, इतना काम है, इतने कम समय में कैसे पूरा होगा ? सबका प्रयास ही इस सवाल का उत्तर है।

Update:2023-03-25 19:36 IST
PM Modi in Karnataka (Photo: Social Media)

PM Modi in Karnatka: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ दौरे जारी हैं। इसी कड़ी में इस साल शऩिवार को प्रधानमंत्री सातवीं बार दक्षिण के इस एकमात्र बीजेपी शासित राज्य पहुंचे। यहां उन्होंने चिक्कबल्लापुर में श्री मधुसूदन साईं इस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिचर्स (SMSIMSR) का उद्घाटन किया। इस मेडिकल संस्थान की खास बात ये है कि यहां दवाई और पढ़ाई दोनों मुफ्त होगी। मतलब ये कि यहां पर मरीजों का उपचार और मेडिकल की पढ़ाई निशुल्क होगी।

आजादी का अमृत महोत्सव

मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा, आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान देश ने विकसित होने का संकल्प लिया है। कई बार लोग पूछते हैं कि इतने कम समय में भारत का विकास कैसे होगा ? इतनी चुनौतियां हैं, इतना काम है, इतने कम समय में कैसे पूरा होगा ? सबका प्रयास ही इस सवाल का उत्तर है। हर देशवासी के प्रयास से देश विकसित हो रहा है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि भाजपा जन भागीदारी पर ध्यान केंद्रित कर रही है। भारत की विकास यात्रा में सामाजिक और धार्मिक संगठनों की बड़ी भूमिका है। कर्नाटक विशेष रूप से ऋषियों, आश्रमों और मठों की समृद्ध भूमि रही है। प्राचीन परंपराएं यहां बहुत जीवंत हैं।

दावणगेरे में करेंगे बड़ी रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के दावणगेरे में आज एक राजनीतिक रैली को भी संबोधित करेंगे। कर्नाटक बीजेपी के विजय संकल्प यात्रा के समापन के मौके पर ये भव्य रैली होने जा रही है। स्थानीय बीजेपी सांसद जीएम सिद्धेश्वर ने दावा किया है कि इस रैली में 10 लोग जुट सकते हैं। पीएम मोदी के यहां रोड शो करने की भी संभावना है।

अप्रैल - मई में विधानसभा चुनाव

कर्नाटक में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। दक्षिण भारत में बीजेपी का यह एकमात्र किला है। सियासी जानकार राज्य में बीजेपी की सत्ता में वापसी की राह को मुश्किल बता रहे हैं। इसकी वजह है यहां की कमजोर और अप्रभावी लीडरशिप। यही वजह है कि चुनाव ऐलान से पूर्व ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की चुनौती

भगवा दल को यहां पर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस से कड़ी चुनौती मिल रही है। कर्नाटक देश के उन राज्यों में है, जहां बीजेपी की सीधी लड़ाई कांग्रेस से है और मुकाबला कांटे का है। कांग्रेस ने सत्तारूढ़ बीजेपी से एककदम आगे निकलते हुए शनिवार को 124 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

Tags:    

Similar News