सहारनपुर हिंसा: भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद का भाई कमल किशोर गिरफ्तार

यूपी के सहारनपुर में जातीय हिंसा होने के बाद सामने आए संगठन भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद के भाई कमल किशोर को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

Update: 2017-06-01 12:40 GMT

सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर में जातीय दंगे होने के बाद सामने आए संगठन भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद भले ही पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पा रहे हों, लेकिन गुरुवार (01 जून) क्राइम ब्रांच की टीम ने चंद्रशेखर के भाई कमल किशोर को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब कमल किशोर अपनी मां कमलेश के साथ मीडिया से बात कर रहे थे।

यह भी पढ़ें ... सहारनपुर: भीम आर्मी ने बोर्ड पर चेतावनी देते हुए लिखा- कृपया औकात में रहकर निकलें

बता दें, कि 5 मई, 9 मई और इसके बाद 23 मई को सहारनपुर में हुए जातीय दंगे के बाद भीम आर्मी का नाम सामने आया था। भीम आर्मी के संस्थापक एडवोकेट चंद्रशेखर आजाद 9 मई को हुए दंगे के बाद से फरार चल रहा है। हालांकि, 21 मई को चंद्रशेखर दिल्ली के जंतर मंतर पर अपना विरोध प्रदर्शन कर चुका है, लेकिन इसके बावजूद पुलिस चंद्रशेखर को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।

मीडिया को फोन करा बुलाया था

गुरुवार को चंद्रशेखर की मां कमलेश और छोटे भाई कमल किशोर ने करीब दोपहर तीन बजे मीडिया को कॉल कर अपनी बात रखने के लिए दिल्ली रोड स्थित बामियान बुद्ध विहार में बुलाया था।

यह भी पढ़ें ... मायावती ने कहा- बीजेपी का प्रोडेक्ट है भीम आर्मी, मेरे भाई का चंद्रशेखर से नहीं कोई संबंध

पुलिस ने किया अरेस्ट

चंद्रशेखर की मां कमलेश और भाई कमल किशोर ने मीडिया के सामने अपनी बात शुरू भी नहीं की थी कि इतने में क्राइम ब्रांच की टीम पहुंच गई और बुद्ध विहार के प्रवेश द्वार को बंद कर कमल किशोर को अरेस्ट कर लिया। चलते-चलते ही कमल किशोर ने थोड़ी बहुत मीडिया से बातकर अपने भाई को निर्दोष होने का दावा किया। इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस फोर्स को भी साथ लाया गया था।

मेरे बेटे के खिलाफ रचा जा रहा षड्यंत्र

चंद्रशेखर की मां कमलेश ने बाद में मीडिया से कहा कि चंद्रशेखर को यह सरकार दंगों का दाग लगाकर फंसा रही है। सहारनपुर में हुए जातीय दंगों के समय चंद्रशेखर अपने घर पर परिवार के सदस्यों के साथ था। 23 मई को भी चंद्रशेखर शहर में नहीं था।

यह भी पढ़ें ... सहारनपुर बवाल : जानिए, क्या है भीम आर्मी और कौन हैं, इसका संस्थापक

कमलेश ने कहा कि उनका बेटा चंद्रशेखर इस वक्त कहां हैं और किसके पास रह रहा है, इस बाबत कमलेश ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, वह तो केवल इतना जानती है कि सहारनपुर का पुलिस प्रशासन और राज्य की योगी सरकार उनके बेटे को फंसा रही है और उसके खिलाफ कोई गहरा षड्यंत्र रचा जा रहा है।

Tags:    

Similar News