VIDEO: बेटी के सम्मान में उतरी BJP, नसीमुद्दीन को अरेस्‍ट करने की मांग

Update:2016-07-23 00:07 IST

लखनऊः बीजेपी के पूर्व यूपी उपाध्‍यक्ष दयाशंकर सिंह की पत्‍नी स्‍वाती सिंह के साथ बीजेपी खड़ी हो गई है। बीजेपी ने दयाशंकर के परिवार पर अभद्र टिप्‍पणी के विरोध में शनिवार को बीएसपी के विरोध में प्रदर्शन किया और बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिंद्दीकी की गिरफ्तारी की मांग की है। यूपी भर में बीजेपी ने बीएसपी के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

Full View

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बारे में अभद्र टिप्पणी करने और उसके बदले में धरने के दौरान बीएसपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से दयाशंकर की बेटी और बहन के बारे में अशोभनीय नारेबाजी को बीजेपी ने मुद्दा बना लिया है। बीजेपी ने इस मामले में बीएसपी के खिलाफ 'बेटी के सम्मान में, बीजेपी मैदान में' के तहत आज यूपी के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किया है।

लखनऊ में प्रदर्शन

लखनऊ में भी बीजेपी बीएसपी के खिलाफ मैदान में उतरी। बीजेपी के लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा के नेतृत्व में कैसरबाग में प्रदर्शन हुआ। कैसरबाग से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली गई। इसके बाद डीएम को ज्ञापन दिया गया। बीजेपी के कार्यकर्ता आज 3 बजे गवर्नर राम नाईक को ज्ञापन भी देंगे।

माया समेत पांच के खिलाफ केस

इससे पहले शुक्रवार को दयाशंकर की मां तेतरा देवी ने मायावती, बीएसपी के नेताओं सतीश चंद्र मिश्र, रामअचल राजभर, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और मेवालाल के खिलाफ शिकायत दी थी। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी, 153-ए, 504, 505 और 509 के तहत षड्यंत्र रचने, धमकी देने और सामाजिक विद्वेष का केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें...नसीमुद्दीन बोले- बहन-बेटी को पेश करो गाली नहीं, 25 को करेंगे प्रदर्शन

दयाशंकर की पत्नी ने मायावती को घेरा

तेतरा देवी के मुताबिक उनकी बेटी, बहू और नातिन को गालियां देने से वह विचलित हैं और पूरा परिवार परेशान है। वहीं, दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने भी इस मामले में सवाल उठाया कि क्या मायावती को उनके नेताओं का व्यवहार गलत नहीं लगा। स्वाति ने ये सवाल भी पूछा कि क्या मायावती अपने नेताओं को भी पार्टी से निकालेंगी, जैसा कि बीजेपी ने उनके पति को निकाल दिया है।

बीजेपी का प्रदर्शन आज

इस मामले में बीजेपी शनिवार को सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करने वाली है। पार्टी की ओर से सभी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे बड़ी तादाद में हर जिला मुख्यालय पर मौजूद रहें। प्रदर्शन की कमान बीजेपी के राज्यस्तरीय बड़े नेताओं को दी गई है। लखनऊ में प्रदर्शन की शुरुआत सुबह 11 बजे कैसरबाग में बीजेपी के नगर कार्यालय से होगा। बीजेपी दयाशंकर की बेटी और बहन के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले बीएसपी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग करेगी। पार्टी शनिवार को राज्यपाल राम नाईक को ज्ञापन भी सौंपेगी।

यह भी पढ़ें...माया बोलीं- दयाशंकर के परिवार को हो गलती का एहसास, इसलिए यह जरूरी था

केशव की मायावती को चुनौती

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती को अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले बसपाइयों पर कार्रवाई करने की चुनौती भी शुक्रवार को दी। केशव ने कहा कि अच्छा होता अगर अपशब्द भरे नारों को सुनकर मायावती ने खुद नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत अन्य नेताओं पर एफआईआर दर्ज करा दी होती, लेकिन वह इन सभी को बचाने के लिए तर्क दे रही हैं। मौर्या ने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो में जरा भी स्त्री के प्रति सम्मान है तो अपशब्द बोलने वाले नेताओं को पार्टी से निकाल बाहर करें।

Tags:    

Similar News