कैबिनेट विस्‍तारः राज्‍य मंत्री पप्‍पू निषाद बर्खास्‍त, इन 10 मंत्रियों को मिली जगह

Update: 2016-09-26 03:16 GMT

लखनऊ: यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल का 8वीं बार विस्तार किया। इसमें बर्खास्‍त मंत्री गायत्री समेत 10 मंत्रियों को जगह मिली है। वहीं राज्‍य मंत्री लक्ष्‍मीकांत उर्फ पप्‍पू निषाद को बर्खास्‍त कर दिया गया है। उनकी जगह शंखलाल मांझी को मंत्री बनाया गया है।

सीएम अखिलेश के 8वें कैबिनेट विस्‍तार में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और कैबिनेट मिनिस्‍टर शिवपाल यादव मौजूद रहे। गवर्नर राम नाईक ने मंत्रियों को का शपथ दिलाई।

यह भी पढ़ें... पद पाने के बाद कुछ इस तरह पैरों में गिरे मंत्री, PHOTOS कर देंगी लोटपोट

गायत्री प्रसाद प्रजापति और पूर्व में नामित होने के बावजूद शपथ न ले पाने वाले बलिया की सिंदरपुर सीट के विधायक जियाउद्दीन ने मंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही मनोज कुमार पांडे और शिवाकांत ओझा को फिर से कै‍बिनेट में शामिल किया गया।

गायत्री को मंत्री बनाए जानेे के बाद क्‍या बोले मुलायम

मुलायम ने सबको बधाई दी है और कहा कि अब सब अच्‍छा काम करेंगे। गायत्री प्रसाद प्रजापति को मंंत्री बनाए जाने पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने कहा कि ''गायत्री को मैंने मंत्री नहीं बनाया बस सिफारिश की। मुख्यमंत्री ने मेरी बात मानी, अच्छा है। गायत्री पिछड़ी विरादरी से आते हैं। गायत्री कर्मठ और वफादार हैं।''

इन्‍होंने ली शपथ

-बलिया के सिकंदरपुर से विधायक जियाउद्दीन रिजवी।

-बर्खास्‍त किए गए मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने चौथी बार शपथ ली।

-रायबरेली के ऊचाहार से विधायक मनोज कुमार पांडे।

-बर्खास्‍त किए गए मंत्री शिवाकांत ओझा ने शपथ ली।

-पीलीभीत से विधायक हाजी रियाज अहमद ।

-यासर शाह ने ली शपथ ।

-रविदास मेहरोत्रा ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली।

-अभिषेक मिश्र ।

-नरेंद्र वर्मा।

-अंबेडकर नगर से विधायक शंखलाल मांझी।

अखिलेश के मंत्रिमंडल में अभी 57 मंत्री हैं राज्‍य मंत्री लक्ष्‍मीकांत उर्फ पप्‍पू निषाद की बर्खास्‍तगी के बाद अब कुल 60 मंत्री हो गए हैं। पिछले 12 सितंबर को बर्खास्त किए गए विवादित खनन मंत्री गायत्री प्रसाद को फिर से मंत्री बनाने की जानकारी सीएम आॅफिस ने पहले ही ट्वीट कर दे दी थी। सीएम ने रविवार देर शाम राजभवन जाकर गवर्नर राम नाईक से मुलाकात की थी।

 

Tags:    

Similar News