वेस्टइंडीज दौर के लिए टीम इंडिया का ऐलान: पंत की एंट्री, रोहित-बुमराह को आराम

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी- 2017 के बाद होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। वन-डे सीरीज के लिए घोषित टीम में रोहित शर्मा का नाम नहीं है।

Update: 2017-06-15 11:30 GMT
वेस्टइंडीज दौर के लिए टीम इंडिया का ऐलान: पंत की एंट्री, रोहित-बुमराह को आराम

नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी- 2017 के बाद होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। वन-डे सीरीज के लिए घोषित टीम में रोहित शर्मा का नाम नहीं है।

टीम में युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को जगह मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने गुरुवार (15 जून) को विंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान किया।

रोहित के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है। उनकी जगह गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है।

टीम के कोचिंग स्टाफ में भी कोई बदलाव नहीं किया गया। मुख्य कोच अनिल कुंबले इस दौरे में भी भारतीय टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे। वैसे, उनका करार चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा था, लेकिन कोच नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी न होने के कारण इस दौरे तक उनके कार्यकाल को विस्तार दे दिया गया है।

भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के बाद तुरंत विंडीज के लिए रवाना होगी। इस दौर पर वह पांच वन-डे और एक टी-20 मैच खेलेगी। वन-डे सीरीज की शुरुआत 23 जून से होगी, जो 06 जुलाई तक चलेगी। इकलौता टी-20 मैच 09 जुलाई को खेला जाएगा।

टीम

विराट कोहली (कैप्टन), महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News