कॉपरेटिव बैंक का मैनेजर बदल रहा था पुराने नोट, 1 करोड़ के बदले 14 लाख रेट

Update: 2018-06-03 09:00 GMT

लखनऊ: राजधानी के हजरतगंज थाने में एक बेहद ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है। क्राइम ब्रांच ने के ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो 1 करोड़ के पुराने नोटों को बदलकर 14 लाख के नए नोट देता था। गैंग तो पकड़ लिया गया है लेकिन पुलिस के सामने बड़ी चुनौती ये है कि इस पूरे गोरखधंधे में और कौन-कौन शामिल है इसकी पड़ताल हो। क्योंकि जब रिज़र्व बैंक अब पुराने नोट नहीं ले रहा है तो ये नोट कैसे बदल रहा था।

यह है मामला

हजरतगंज से पुराने 50 लाख रुपए की बरामदगी का मामले में कोआपरेटिव बैंक का असिस्टेंट मैनेजर शामिल है। वहीं पुराने नोटों को बदलवाने का धंधा संचालित कर रहा था। जानकारी के अनुसार इस खेल में 1 करोड़ के बदले 14 लाख रूपये मिल रहे थे. कॉपरेटिव बैंक का असिस्टेंट मैनेजर पूरा रैकेट चला रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी सतीश वर्मा अभी भी फरार है। वहीं कॉपरेटिव बैंक की लखनऊ स्टेट मुख्य शाखा का असिस्टेंट मैनेजर सतीश वर्मा की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

व्हाट्सएप ग्रुप पर होता था खेल

जानकारी के अनुसार यह पूरा खेल वाट्सअप ग्रुप बनाकर खेला जाता था। इसकी डीलिंग ग्रुप पर ही होती थी फिर व्यक्तिगत रूप से मिलकर भी काम होता था। पैसे का लेनदेन ज्यादातर नगद होता था। पुलिस अधिकारीयों ने बताया कि मुख्य आरोपी की तेजी से तलाश की जा रही है और इनसे कड़ाई से पूछताछ होगी ताकि और भी सुराग मिल सके।

Tags:    

Similar News