राहिल शरीफ बोले- अगर पाक ने की सर्जिकल स्ट्राइक तो भारत की कई पुश्तें भूल न पाएंगी

भारत के मुंहतोड़ जवाब से पाकिस्तान सकते में है। इसके बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत के विरुद्ध एक बार फिर आग उगली है।

Update: 2016-11-24 19:49 GMT

इस्लामाबाद: भारत के मुंहतोड़ जवाब से पाकिस्तान सकते में है। इसके बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत के विरुद्ध एक बार फिर आग उगली है। 29 नवंबर को रिटायर होने वाले आर्मी चीफ राहील शरीफ ने भारत को गीदड़ भभकी दी है। जनरल शरीफ ने भारत की सर्जिकल स्ट्राइक को ड्रामा क़रार देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दी तो इंडियन आर्मी के पाठ्यक्रम में इसे पढ़ाया जाएगा और भारत की कई पुश्तें इसे भूल नहीं पाएंगी। शरीफ ने ये बयान पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के नाम पर खैबर कबाइली क्षेत्र में बने एक स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद दिया।

वहीँ दूसरी ओर पाकिस्तानी पीएम आवास से जारी एक बयान में कहा गया , "पाकिस्तान ने भारत के आक्रामक व्यवहार के प्रति काफी संयम दिखाया है और वह भारत द्वारा अपने नागरिकों और एंबुलेंसों को निशाना बनाए जाने को हरगिज बर्दाश्त नहीं करेगा।"

पाकिस्तानी पीएम नवाज़ शरीफ ने कहा, "हम निर्दोष नागरिकों, खासतौर पर बच्चों और महिलाओं, एंबुलेंसों और नागरिक परिवहन को जान बूझकर निशाना बनाए जाने को बर्दाश्त नहीं कर सकते।"

यह भी पढ़ें ... पाक आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने कहा- कश्मीर हमारे गर्दन की नस, हमें कोई नहीं हरा सकता

शरीफ ने कहा, "पाकिस्तान ने भारत की ओर से लगातार हो रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के बावजूद अत्यधिक संयम बरता है।"

वहीँ चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर चीफ मार्शल सोहेल अमान ने कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल 'भारत को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं।'

यह भी पढ़ें ... पाक आर्मी चीफ राहिल शरीफ से चुनाव लड़ने का आग्रह, रावलपिंडी में लगाए गए पोस्‍टर

राहिल को पाकिस्तान के निशान-ए-इम्तियाज़ व हिलाल-ए-इम्तियाज़ नामक सम्मानों से नवाज़ा जा चुका है। बता दें कि भारत ने उड़ी हमले के बाद सितंबर के आखिर में पीओके में घुसकर कर सर्जिकल स्ट्राइक किया था। जिसके बाद पाक आर्मी चीफ समेत पाकिस्तान सरकार ने भारतीय सेना द्वारा की गई इस कार्रवाई को नकार दिया था।

Tags:    

Similar News