नहीं रहे पद्मश्री एक्टर टॉम ऑल्टर, TV पर सबसे पहले लिया सचिन का इंटरव्यू

राइटर, डायरेक्टर और पद्मश्री से सम्मानित जाने-माने फेमस एक्टर टॉम ऑल्टर का 67 साल की उम्र में शुक्रवार देर रात निधन हो गया है।

Update: 2017-09-30 00:38 GMT
नहीं रहे पद्मश्री एक्टर टॉम ऑल्टर, TV पर सबसे पहले लिया सचिन का इंटरव्यू

मुंबई: राइटर, डायरेक्टर और पद्मश्री से सम्मानित जाने-माने एक्टर टॉम ऑल्टर का 67 साल की उम्र में शुक्रवार रात करीब ढाई बजे उनके मुंबई स्थित घर में निधन हो गया। टॉम को स्किन कैंसर था। वह कैंसर की चौथी स्टेज में थे। मुंबई के सैफी हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था।

बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ वह 1980 से 1990 के दौरान स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी रहे हैं। वह टीवी पर साल 1989 में सचिन तेंदुलकर का इंटरव्यू लेने वाले पहले व्यक्ति थे।

सचिन तेंदुलकर का इंटरव्यू लेते टॉम आॅल्टर

22 जून 1950 में मसूरी में जन्मे ऑल्टर ने अमेरिका के वूडस्टॉक स्कूल में शुरुआती पढ़ाई की। जिसके बाद थोड़े दिनों के लिए येल यूनिवर्सिटी गए और 70 के शुरुआती दशक में भारत लौट आए।

यह भी पढ़ें ... कैंसर के इस स्टेज पर हैं टॉम अल्टर, पद्मश्री से हो चुके है सम्मानित

ऑल्टर ने तीन किताबें भी लिखी हैं। 2008 में उन्हें कला और सिनेमा के क्षेत्र में योगदान के लिए पद्म श्री अवॉर्ड भी दिया गया था। उन्होंने 1976 की धर्मेंद्र की फ़िल्म 'चरस' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनके परिवार में उनकी पत्नी कैरल, बेटा जेमी और बेटी अफशां हैं।

यह भी पढ़ें ... VIDEO: सचिन की ये अपील हर इंसान को देखनी चाहिए, ‘वादा करो, अब नहीं करोगे ऐसा’

टॉम ने 1974 में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ पुणे से एक्टिंग में ग्रेजुएशन के दौरान गोल्ड मेडल हासिल किया था। टॉम ने टीवी शोज के अलावा 300 के करीब फिल्मों में भी काम किया है।

टॉम ऑल्टर ने इन टीवी शोज में निभाया बेहतरीन अभिनय

-भारत एक खोज

-बेताल पचीसी

-जबान संभाल के

-खामोश सा अफसाना

-जुनून

-यहां के हम सिकंदर

-शक्तिमान

टॉम ऑल्टर ने इन फिल्म में दिखाई दमदार एक्टिंग

-शतरंज के खिलाड़ी

-क्रांति

-भेजा फ्राई

-आशिकी

-परिंदा

Tags:    

Similar News