स्मृति ने सुनाया वो वाकया जब विमान में प्रियंका वाड्रा से हुई थी मुलाकात

Update: 2017-10-10 07:32 GMT
स्मृति ने सुनाया वो वाकया जब विमान में प्रियंका वाड्रा से हुई थी मुलाकात

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रियंका वाड्रा से मुलाकात का एक ऐसा किस्सा शेयर किया, जो काफी चौंकाने वाला रहा। अक्सर कांग्रेस पर हमलावर रुख अख्तियार करने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने एक ताजा इंटरव्यू में प्रियंका वाड्रा से करीब दो साल पहले विमान में हुई एक मुलाकात का जिक्र करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने खुद अपना परिचय प्रियंका को दिया था।

अंग्रेजी समाचार चैनल 'टाइम्स नाउ' को दिए इंटरव्यू में स्मृति ईरानी ने बताया कि 'ये घटना साल 2014 की है। दो साल पहले मैं प्रियंका गांधी से मिली थी। जेट एयरवेज के एक विमान उनसे मुलाकात हुई थी। वह विमान चेन्नई से बेंगलुरु जा रहा था। विमान में वह मेरे पीछे की सीट पर बैठी थीं। मैंने पीछे मुड़कर उन्हें अपना परिचय दिया।' मैंने कहा, 'मैं स्मृति ईरानी हूं। इस पर प्रियंका वाड्रा की प्रतिक्रिया काफी सहज और विनम्र थी।

ये भी पढ़ें ...क्या आपने कभी RSS में महिलाओं को शॉर्ट्स पहने देखा : पूछ रहे हैं राहुल

हमें ही विनम्र होना चाहिए

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आगे कहा, 'राजनीति के इस क्षेत्र में गिनी-चुनी ही ऐसी पार्टियां हैं जो इस सोच से ऊपर उठकर सोचती है कि 'तुम जानते हो मेरे पिता कौन हैं'। उनके सामने हमारा कर्तव्य बनता है कि हम विनम्र हो जाएं। बीजेपी कार्यकर्ता होने के नाते हमारा फर्ज है कि हम विनम्र रहें। हमें ही सामने से विनम्र होकर उनलोगों से बात करनी चाहिए।’

ये भी पढ़ें ...अमित शाह बोले- गुजरात का विकास गुजराती बताएं, राहुल अमेठी का दिखाएं

प्रियंका ने पूछा था- कौन हैं स्मृति?

उल्लेखनीय है, कि साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी में राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए प्रियंका गांधी ने बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी से जुड़े एक सवाल पर चुटकी लेने के अंदाज में कहा था, ‘कौन हैं स्मृति ईरानी।’ इस वाकये के बाद ही स्मृति और प्रियंका की मुलाकात विमान में हुई थी।

ये भी पढ़ें ...शिकस्त की खाई को पाटने के लिए हो रही रैली, 2014 में स्मृति 90 हज़ार वोट से थीं हारी

Tags:    

Similar News