गरबा में लड़कियों के ये अंदाज देखकर लड़कों का दिल बोलेगा- तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त

Update: 2016-10-04 11:48 GMT

लखनऊ: नवरात्रि के आते ही हर तरफ उल्लास का माहौल छा जाता है। सब मां दुर्गा की भक्ति के साथ त्योहार का आनंद भी लेते हैं। पूरे देश में नवरात्रि के दौरान विविधता देखने को मिलती है। कहीं मां के रुपों की पूजा होती है तो कहीं पूजा के साथ डांडिया और गरबा खेला जाता है। मतलब कहने का है कि देश के कोने-कोने में नवरात्रि मनाई जाती है। बस अंदाज अलग होता है । जहां एक ओर बंगाल में चले जाइए तो आपको आप दुर्गा के विभिन्न रुपों की पूजा करने की परंपरा है तो उत्तर भारत में कन्या पूजन की महत्ता है, वहीं मां की भक्ति के साथ गुजरात राजस्थान में डांडिया खेलने की परंपरा है।

आगे की स्लाइड्स में देखें गरबा स्टाइल फोटो और ड्रेसिंग सेंस....

अब नवरात्रि का पर्व हो और उसमें ट्रेंडी स्टाइल ना हो तो फिर डांडिया खेलने का कैसा मजा। आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे खुद को फैशन के साथ ट्रेंडी रखते हुए डांडिया का मजा ले सकते हैं। वैसे तो नवरात्रि में गुजराती समाज अपने पारंपरिक नृत्य गरबा के लिए पूरा तैयार है, लेकिन इस बार आपका भी मन गरबा खेलने को कर रहा है तो क्यों न कुछ गुजराती स्टाइल ही अपना ले।

आगे की स्लाइड्स में देखें गरबा स्टाइल फोटो और ड्रेसिंग सेंस....

इस नवरात्रि गरबा के दौरान लड़कियों में पारंपरिक कपड़ें-ज्वैलरी और बॉडी कलर पेंटिंग का खास क्रेज है। आइए जानते हैं इस बार गरबा के लिए क्या हैं फैशन ट्रेंड ये जानना जरूरी है। कलरफुल गुजराती ट्रेडिशनल कपड़ों के साथ मैचिंग ट्रेडिशनल सिल्वर ज्वैलरी के तो कहने ही क्या। अब आप ही सोच लीजिए इस नवरात्रि में आप क्या स्पेशल कर रही हैं।

 

आगे की स्लाइड्स में देखें गरबा स्टाइल फोटो और ड्रेसिंग सेंस....

बनवाएं पेंट

गरबा डांस के लिए आप बाजू पर में नाचते हुए कपल को पेंट करवा सकती है। तो साथ ही बैक पर भी पेंट करवा सकती है। इसके अलावा सतिया और दूसरे अलग-अलग डिजाइन को भी बनवा सकती है।जो लोगों को खूब भा रहा हैं।

 

आगे की स्लाइड्स में देखें गरबा स्टाइल फोटो और ड्रेसिंग सेंस....

गरबा के लिए गोल्ड बॉर्डर वाली चुनरी, बड़ी रोज रिंग, माथे पर बड़ी से बिंदी और सुंदर सा मांग टीका, बस यही है गुजराती स्टाइल जो आपको भी बना देगा ब्यूटी फूल गर्ल जो कर देगी सबको चुल।

Tags:    

Similar News