लोकसभा चुनाव: इन सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी मोदी भरोसे मैदान में

चतरा सांसद सुनील सिंह का इलाके में इतना अधिक विरोध है कि उन्हें वोट मांगने के बदले माफी मांगनी पड़ी है। इसके साथ ही सीएम रघुबर दास ने भी नाराजगी जताई है।

Update: 2019-04-26 11:57 GMT

रांची : बीजेपी देश के सभी राज्यों में लोकसभा चुनाव लड़ रही है। लेकिन कोई भी प्रत्याशी अपने या पार्टी के नाम पर नहीं बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग रहा है। यही हाल झारखंड का भी है, यहां की चतरा, पलामू और लोहरदगा सीट पर दोबारा कब्ज़ा जमाने के लिए बीजेपी पूरी तरह पीएम पर आश्रित है। इन सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

यह भी पढ़ें…..पीएम ने बनारस वालों से मांगी नामांकन की इजाजत, कल कर ही देंगे

राज्य संगठन ने पीएम और पार्टी अध्यक्ष से मांग की थी कि वो यहां रैली करें ताकि माहौल बन सके इसके बाद पीएम मोदी ने 24 अप्रैल को लोहरदगा में रैली की।

पीएम ने इस रैली में मतदाताओं को याद दिलाया कि सरकार ने केरल की 44 नर्सों को निकालने और अफगानिस्तान से एक पादरी को बाहर निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इस रैली में उमड़े जनसैलाब के बाद राज्य बीजेपी को उम्मीद है कि मोदी और अमित शाह की रैली का मतदाताओं पर असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें…आपातकाल में जीवनदायनी संस्था NDRF एकेडमी अब नागपुर में भी: अधिकारी

चतरा सांसद ने मांगी माफी

चतरा सांसद सुनील सिंह का इलाके में इतना अधिक विरोध है कि उन्हें वोट मांगने के बदले माफी मांगनी पड़ी है। इसके साथ ही सीएम रघुबर दास ने भी नाराजगी जताई है।

आपको बता दें, सुनील सिंह का भले ही विरोध हो लेकिन इस सीट पर उनकी जीत से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। क्योंकि बीजेपी विरोधी वोट आरजेडी और कांग्रेस के बीच बंटने की संभावना है। आरजेडी से सुभाष यादव और कांग्रेस से मनोज यादव मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें…..इस लोकसभा चुनाव में ‘बॉलीवुड’ से लेकर ‘भोजीवुड’ ने कहा ‘तू चल मैं आता हूं’

लोहरदगा सीट पर कांग्रेस ने झोंकी ताकत

पलामू से बीजेपी सांसद वी.डी. राम लोहरदगा सीट से मैदान में हैं। राम क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क में लगे हैं। पिछले चुनाव कि बात करें तो बीजेपी प्रत्याशी सुदर्शन भगत सिर्फ 6,000 के अंतर से जीते थे। भगत को 2,26,666 तो कांग्रेस के रामेश्वर राव को 2,20,177 वोट मिले थे। कांग्रेस इस बार इस अंतर को पाटने के प्रयास में है। बड़े नेता लगातार क्षेत्र में नजर आ रहे हैं देखना ये होगा कि मतदाता किसे अपना सांसद चुनते हैं।

Tags: