जानिए क्यों 'आप' कार्यकर्ता ने मनोज तिवारी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत?

आम आदमी पार्टी (आप) के एक कार्यकर्ता ने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार मनोज तिवारी और प्रवक्ता हरीश खुराना के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दायर की है।

Update: 2019-05-10 14:36 GMT
मनोज तिवारी की फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के एक कार्यकर्ता ने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार मनोज तिवारी और प्रवक्ता हरीश खुराना के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दायर की है।

एक चुनावी रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले शख्स की पहचान कथित तौर पर इस कार्यकर्ता के रूप में कर उसकी मानहानि करने को लेकर यह मामला दायर किया गया है।

ये भी पढ़ें...मनोज तिवारी बोले- पहले शीला दीक्षित ने धोखा दिया, अब केजरीवाल छल रहे हैं

शिकायतकर्ता ने इस घटना को केजरीवाल का “रचा हुआ” बताकर आप की मानहानि की कथित आपराधिक साजिश के लिये भी तिवारी और खुराना के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की है। यह मामला अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट समर विशाल की अदालत में 13 मई के लिये सूचीबद्ध किया गया है।

अधिवक्ता मोहम्मद इरशाद द्वारा दायर अपनी शिकायत में सुशील कुमार ने तिवारी पर “दिल्ली के मतदाताओं में शिकायतकर्ता और आप की छवि धूमिल करने” की मंशा से “झूठे” और “ओछे” बयान देने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें...मनोज तिवारी बोले- फेक वीडियो रीट्वीट करने के लिए केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिए

शिकायत में कहा गया, “आरोपी संख्या 1 (तिवारी) ने मौखिक बयान दिया और आरोपी नंबर 2 (खुराना) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शिकायतकर्ता और आप की छवि को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लिखित इलजाम लगाया।”

पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर में शनिवार को पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में एक खुली जीप पर रोड शो करने के दौरान लाल टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति ने केजरीवाल की गाड़ी पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मारा था।

हमलावर को बाद में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके खिलाफ प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज किया था। दोषी पाए जाने पर आरोपी को अधिकतम दो साल की कैद हो सकती है।

ये भी पढ़ें...मनोज तिवारी वोट मांगने आएं तो उन्हें घर से बाहर निकाल दीजिए: केजरीवाल

Tags: