लोकसभा चुनाव: नतीजों से पहले EVM पर महाभारत, EC से मिलेंगे विपक्षी नेता

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही ईवीएम को लेकर महाभारत शुरू हो गया है। साथ ही बैठकों का दौर जारी है। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में विपक्षी दल के नेता मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे। उनके साथ कई अन्य विपक्षी दल भी जुड़ सकते हैं।

Update: 2019-05-21 04:18 GMT

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही ईवीएम को लेकर महाभारत शुरू हो गया है। साथ ही बैठकों का दौर जारी है। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में विपक्षी दल के नेता मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे। उनके साथ कई अन्य विपक्षी दल भी जुड़ सकते हैं। विपक्षी नेताओं ने ईवीएम में गड़बड़ी का डर जताया है तो वहीं VVPAT की पर्चियों की गिनती की मांग की है।

यह भी पढ़ें...प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा, भूल जाएं एक्जिट पोल, मतगणना केंद्रों पर डटे रहें

चंद्रबाबू नायडू के साथ इस मसले पर कांग्रेस के अहमद पटेल, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, सपा के रामगोपाल यादव, सीपीआई के सीताराम येचुरी, टीएमसी के डेरेक ओ’ब्रायन के अलावा अन्य कई पार्टियों के नेता भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें...ओमप्रकाश राजभर: ऑटो चालक से तय किया मंत्री तक का सफर

आम आदमी पार्टी ने भी ईवीएम को लेकर सवाल खड़े किए हैं। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने 23 मई को लोकसभा चुनाव की काउंटिंग से पहले चुनाव आयोग द्वारा गाइड लाइन जारी न होने पर आंदोलन का रास्ता अपनाने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें...25 मई को सूर्य रोहिणी नक्षत्र में करेगा प्रवेश, खूब तपेगा जमकर बरसेगा

इसके साथ ही एक खबर को ट्वीट करते हुए कहा कि इस ख़बर को ध्यान से पढ़ें 10 अप्रैल 2018 को प्रकाशित इस ख़बर में बताया गया है की 19 लाख EVMs ग़ायब हो गई लेकिन आज तक इसका कोई अता-पता नही चुनाव आयोग क्या कर रहा है? क्या इन्ही EVMs के भरोसे अमित शाह 2050 तक राज करेगा?

Tags: