अपनी उंगलियों पर रखें नजर, देखकर जान जाएंगे भाग्य में है कितना धन

Update:2016-06-09 14:42 IST

लखनऊ: धनवान होना या आपकी जिंदगी में इसका आना बहुत हद तक आपके टैलंट के साथ-साथ आपके हाथों की रेखा पर भी निर्भर करता है। आइए, जानें कि उंगलियों को देख आप कैसे पता लगाएंगे कि आपकी जिंदगी में कब धन का गमन होगा या फिर कब तक इन चीजों से दूर रहेंगे। ऐसे हाथों की उंगलियों से लगाए पता कि क्या आपके भाग्य में है धन।

*यदि आपकी कनिष्ठा उंगली और अनामिका उंगली को आपस में सटाने के बाद बीच में गैप नजर आ रहा हो तो समझ लीजिए कि बुढ़ापे में पैसों की तंगी से आप परेशान हो सकते हैं। यदि व्यक्ति की उंगलियों में अनामिका का तीसरा पर्व ज्यादा लंबा हो और गांठें उन्नत हों तो बिना वह किसी परेशानी के धन कमाने में लीन रहता है।

*यदि जीवन रेखा से कई छोटी रेखाएं नज़र आएं और ये ऊपर की ओर जाती दिखे तो समझ लीजिए कि उस खास उम्र में व्यक्ति धन-संपत्ति और सम्मान पाता है।

*यदि मस्तिष्क रेखा से कोई रेखा गुरु पर्वत की ओर जाए और उसके अंत पर क्रॉस जैसे निशान हो या फिर कोई टेढ़ी-मेढ़ी रेखा हो तो ऐसे लोगों को चाहकर भी धन पाने में सफलता नहीं मिल पाती।

यह भी पढ़ें...हाथों की लकीर बताएगी तकदीर, जानें सूर्य रेखा से बनेंगे अमीर या फकीर

*यदि उंगलियों के सभी पर्व लंबे हों तो व्यक्ति धनवान होता है। अंगूठे के दोनों पर्व यदि कठोर और बराबर हैं तो यह धन और बिजनेस को खूब बढ़ाता है। यदि मध्यमा उंगली के तीसरे पर्व के करीब अनामिका आकर मिल गई हो तो ऐसे लोग कलाकार, बुद्धिमान, विद्वान और विचारशील होते हैं और इस क्षेत्र में धन कमाते हैं।

*यदि अनामिका उंगली सीधी और लंबी है तो समझ लें कि जातक धन कमाने के मामले में काफी कुशल होता है।यदि अनामिका उंगली तर्जनी के समान लंबी हो और उसका पहला पर्व चपटा हो तो व्यक्ति को खूब धन और सम्मान मिलता है।

*यही गैप यदि मध्यमा और अनामिका उंगली के बीच नज़र आ रही हो तो साफ है कि युवा अवस्था में आप पैसों के संकट से जूझ सकते हैं।यदि मध्यमा और तर्जनी के बीच ये गैप हो तो बचपन में जातक को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। यदि ये गैप किसी भी उंगली के बीच न हो तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति जन्म भर धन-संपत्ति से परिपूर्ण रहता है।

Tags:    

Similar News