गोवा: दिग्गजों के मुकाबले हैं दो निर्दलीय महिलाएं

गोवा में लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार दो महिलाओं राखी प्रभुदेसाई नाइक और कार्यकर्ता से नेता बनीं ऐश्वर्या सालगांवकर बंद पड़ी खनन गतिविधियां तथा इ

Update:2019-04-20 17:24 IST

पणजी: गोवा में लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार दो महिलाओं राखी प्रभुदेसाई नाइक और कार्यकर्ता से नेता बनीं ऐश्वर्या सालगांवकर बंद पड़ी खनन गतिविधियां तथा इस तटीय राज्य में रोजगार की कमी जैसे ज्वलंत मुद्दों पर चुनावी किस्मत आजमा रहीं हैं।

यह भी पढ़ें.....22 अप्रैल को अमेठी में गरजेंगे राहुल गांधी, ये है पूरा कार्यक्रम

प्रभुदेसाई नाइक और सालगांवकर क्रमश: दक्षिण गोवा और उत्तर गोवा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं हैं।

प्रभुदेसाई नाइक (34) पिछले दो सालों से गोवा में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली पार्टी से जुड़ीं हैं, जो लगातार राज्य में भाजपा की अगुवाई वाली पार्टी से जुड़े अनेक मुद्दे उठाती रहीं हैं। उनका मुकाबला भाजपा सांसद नरेन्द्र सवाइकर, कांग्रेस के फ्रांसिस्को सारडिन्हा तथा आम आदमी पार्टी के एल्विस गोम्स से है।

यह भी पढ़ें.....जानिए कौन है वो शख्स, जिसने हार्दिक को थप्पड़ मारा

वहीं दूसरी उम्मीदवार सालगांवकर पहले कांग्रेस में थीं और गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिमा कोटिन्हों से झगड़े के बाद पार्टी से अलग हो गईं थीं।

उनका मुकाबला कांग्रेस के गिरीश चोडणकर, भाजपा के श्रीपद नायक और आप नेता प्रदीप पडगांवकर से है।

यह भी पढ़ें.....BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर बयान देकर फंसी, कलेक्टर ने जारी किया नोटिस

प्रभुदेसाई नाइक ने स्पष्ट किया कि वह लिंग के आधार पर वोट नहीं मांग रहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि महिलाओं को सामान्य श्रेणी में चुनाव लड़ना और निर्वाचित होना चाहिए न कि आरक्षण का सहारा लेना चाहिए। मेरा मानना है कि हम पुरुषों से मुकाबला कर सकते हैं और जीत सकते हैं।’’

वह शिवसेना से पहले राकांपा में थीं।

यह भी पढ़ें.....तीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादव

वहीं सालगांवकर उत्तर गोवा के मोपा में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा में स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर पैदा कराने के वादे कर रही हैं।

गोवा में 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं।

(भाषा)

Tags: