लखनऊ से ISI एजेंट गिरफ्तार, पाक खुफिया एजेंसी का है फंड मैनेजर

Update: 2016-08-23 17:42 GMT

लखनऊः यूपी एटीएस और राजस्थान पुलिस ने मंगलवार देर शाम राजधानी में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को धर दबोचा। उसका नाम जमालुद्दीन है। जमालुद्दीन गाजीपुर जिले का रहने वाला है। कई एजेंसियां उससे पूछताछ में जुटी हैं। बताया जा रहा है कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का फंड मैनेजर था। आईएसआई के लिए काम करने वालों को वह धन मुहैया कराता था।

कैसे हुआ गिरफ्तार?

यूपी एटीएस को पता चला था कि जमालुद्दीन को खाड़ी के एक देश के जरिए आईएसआई पैसे भेजती है। हवाला के जरिए जमालुद्दीन तक पैसे भेजे जाने की जांच एटीएस के एडीजी दलजीत सिंह चौधरी और आईजी असीम अरुण ने कराई। इसमें आरोपों की पुष्टि हुई। बताया जा रहा है कि जमालुद्दीन हर महीने 30 हजार रुपए राजस्थान के पोखरण में रहने वाले शख्स गोवर्धन के खाते में जमा कराता था। उस पर बीते छह महीने से पुलिस की नजर थी। जमालुद्दीन के पिता का नाम मोइनुद्दीन है और उसका घर गाजीपुरके नेवादा में करमहरी रसूलपुर में है।

सेना में रहा है गोवर्धन

पुलिस के मुताबिक गोवर्धन पहले सेना में रहा है। बाद में पटवारी की नौकरी भी की। गोवर्धन पर आरोप है कि उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को भारती सेना से जुड़े कई नक्शे भेजे। राजस्थान पुलिस ने उसे बीते साल 27 दिसंबर को पकड़ा था। गोवर्धन से मिली जानकारी के बाद ही जमालुद्दीन को दबोचा गया। बता दें कि इससे पहले बीते साल नवंबर में मेरठ से भी आईएसआई एजेंट मोहम्मद एजाज धरा गया था। उसने पाकिस्तान में कई भाषाएं सीखी थीं। मेरठ से ही आसिफ नाम का एक और आईएसआई एजेंट साल 2014 में भी गिरफ्तार किया गया था।

Tags: