लोकसभा चुनाव : कुशीनगर में बीजेपी शेर, चुनाव आयोग फेल

कुशीनगर में चुनाव आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी भाजपा के चुनावी कार्यक्रम में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा छपाई गई किताबों को खुलेआम वितरित किया जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं में बांटी गई इस पुस्तक में भाजपा के प्रदेश सरकार द्वारा पिछले 22 महीने में कराए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा है।

Update:2019-03-24 20:07 IST

गोरखपुर : कुशीनगर में चुनाव आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी भाजपा के चुनावी कार्यक्रम में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा छपाई गई किताबों को खुलेआम वितरित किया जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं में बांटी गई इस पुस्तक में भाजपा के प्रदेश सरकार द्वारा पिछले 22 महीने में कराए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा है। ये पुस्तक सरकारी खर्चे से छपवाई गई है। जिसे सूचना विभाग द्वारा आम जनता में बांटा जाना था लेकिन सूचना विभाग इसे बांट नहीं सका था। इस बीच लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाने के बाद प्रदेश की भाजपा सरकार इसे भाजपा के चुनावी कार्यक्रम में बंटवाकर चुनावी लाभ लेने की फिराक में जुट गई है।

ये भी देखें : भोपाल में दिग्विजय के खिलाफ शिवराज को उतारने के कयास

कुशीनगर लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत कार्यक्रम में इस पुस्तक को खुलेआम बांटा जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन नाक के नीचे हो रही इस करतूत पर चुप्पी साधे हुए है। भाजपाइयों द्वारा खुलेआम आदर्श चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुशीनगर के चुनाव अधिकारी आदर्श चुनाव आचार संहिता का कितना सजगता से पालन करा रहे है।

ये भी देखें : नेता जी ने की थी PM की तारीफ, इसलिए नहीं बनाए गए स्टार प्रचारक: दिनेश शर्मा

सरकारी पुस्तक को भाजपा के चुनावी कार्यक्रम में बांटने के सवाल पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह का कहना है कि सरकार अपनी योजनाओं का प्रचार प्रसार करती है। मंत्रीजी को यह भी नहीं पता कि चुनाव आचार संहिता के दौरान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा छापी गई किताब को नहीं बांटा जा सकता है।

Tags: