Exit Polls: तो क्या सच में फंस रही है मुलायम और राहुल की सीट?

ध्यान रहे कि हम यहां आपको सिर्फ एग्जिट पोल के आधार पर ये आंकडे बता रहे हैं। फिलहाल फाईनल रिजल्ट तो 23 मई को आयेगा। जिसमें सबकुछ साफ ​हो जायेगा।

Update: 2019-05-21 11:32 GMT

लखनऊ: लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। चुनाव के बाद से ही एग्जिट पोल ने देश भर की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है। ऐसे में देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। अब देखना होगा कि कौन हारता है और कौन जीतता है। ये तो 23 मई को साफ होगा। जब फाईनल रिजल्ट आयेगा।

ये भी पढ़ें— इन राज्यों में पुरुषों से ज्यादा महिलाओं ने डाला वोट, क्या है संकेत

हम बताने जा रहे हैं यूपी की हॉट सीट मैनपुरी के बारे में जहां से मुलायम सिंह यादव मैदान में हैं। आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक सूबे की 80 लोकसभा सीटों में से बीजेपी गठबंधन को 62-68 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं. जबकि सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन को 10 से 16 सीटें और कांग्रेस को 1 से दो सीटें मिलती हुई दिख रही हैं।

बीजेपी को अकेले 60 से 66 सीटें और अपना दल को 2 सीटें मिलती दिख रही हैं। जबकि सपा को 4 से 7 और बसपा को 3 से 7 सीटें मिल रही हैं। वहीं, कांग्रेस को एक से दो सीटें मिल रही हैं। दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अमेठी और सपा संरक्षक मुलायम सिंह की मैनपुरी संसदीय सीट फंसी हुई नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें— मिलिंद देवड़ा ने ईवीएम छेड़छाड़ पर महाराष्ट्र के सीईओ को पत्र लिखा

ध्यान रहे कि हम यहां आपको सिर्फ एग्जिट पोल के आधार पर ये आंकडे बता रहे हैं। फिलहाल फाईनल रिजल्ट तो 23 मई को आयेगा। जिसमें सबकुछ साफ ​हो जायेगा।

Tags: