हमें सहयोग करें, हमारी शक्ति बढ़ाएं, आपकी सुरक्षा की गारंटी हम लेते हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्षों में नामुमकिन अगर मुमकिन हो पाया है, तो इसके पीछे आप सभी सिकंदराबाद-हैदराबाद के, तेलंगाना के साथी हैं। आप अगर मेरे साथ मजबूती से खड़े ना रहते तो, राष्ट्रहित में बड़े और कड़े फैसले लेना संभव ना हो पाता। ये मेरा दायित्व है कि आपके हितों को ध्यान में रखते हुए, आपके सपनों को पूरा करने की दिशा में मैं एक के बाद एक सार्थक कदम उठाऊं।

Update:2019-04-01 19:20 IST

तेलंगाना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना के सिकंदराबाद में रैली को संबोधित किया। इस दौरान सबसे पहले पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना की महान धरती हो मैं प्रणाम करता हूं, ये धरती अत्याचारियों के खिलाफ संघर्ष की गवाह रही है।

पीएम ने कहा कि हैदराबाद और तेलंगाना ने एक भारत श्रेष्ठ भारत के सरदार पटेल के प्रयासों को मजबूती देने का काम किया है। 2019 का चुनाव नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है। नया भारत उस मजबूत नींव पर बनने वाला है, जिसको बनाने का ईमानदार प्रयास आपके इस चौकीदार ने किया है।

आपका ये मिजाज, आपका ये उत्साह देश के कोने-कौने में पहुंच रहा है: मोदी

उन्होंने कहा कि 11 अप्रैल को किसी पार्टी की जीत हार का ही फैसला नहीं होना है। बल्कि इस बात का फैसला होना है कि नए भारत की नीति और रीति आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने की रहेगी या फिर दुबक कर निंदा करने की ही होगी। आपका ये मिजाज, आपका ये उत्साह देश के कोने-कौने में पहुंच रहा है। देश अब एक भी हमला सहना नहीं चाहता है और अब तो तरीका हमें भी पता है कि घर में घुसकर मारा जा सकता है।

आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े सहयोगी दल, महागठबंधन के सूत्रधारों में से एक, महागठबंधन के सबसे तगड़े साथी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला साहब ने बयान दिया है कि कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए। कांग्रेस के साथी पार्टी की ये मांग आपको मंजूर है क्या।

हमें सहयोग करें, हमारी शक्ति बढ़ाएं, आपकी सुरक्षा की गारंटी हम लेते हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि नया भारत जॉब सीकर से भी आगे जॉब निकल कर क्रिएटर बने, यही हमारा विजन है। वो नौकरी मांगने वाला नहीं नौकरी देना वाला बने, इस काम को हमने ईमानदारी के साथ आगे बढ़ाया है। सिकंदराबाद में, हैदराबाद में, उद्योगों के लिए और बेहतर माहौल बने इसके लिए नेक्स्ट जेनरेशन इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया जा रहा है। रेलवे और नेशनल हाईवे से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स पूरे हो चुके हैं और हज़ारों करोड़ के प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। मैं तीन तलाक से पीड़ित हर बहन-बेटी से कहना चाहता हूं कि हमें सहयोग करें, हमारी शक्ति बढ़ाएं, आपकी सुरक्षा की गारंटी हम लेते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर महामिलावट को जरा भी अवसर मिल गया तो, तो इनकम टैक्स में छूट का अवसर तो जाएगा ही। ये लोग और भी लूट लेंगे। अगर सेना बुलेट प्रूफ जैकेट मांगती थी तब ये रोते थे, वायुसेना आधुनिक लड़ाकू विमान मांगती थी तो ये पत्रकार वार्ता करके कहते थे कि पैसे नहीं हैं। हमने तो कोई नया टैक्स नहीं लगाया तो हम कैसे ये सब काम कर रहे हैं। इसका मतलब है कि पहले लीकेज होता था।

दिल्ली में जो पहले की सरकार थी और जो पांच वर्षों से जो चौकीदार की सरकार है इन दोनों सरकारों ने तेलंगाना के लिए क्या किया इस पर गौर करेंगे तो नियत में साफ फर्क नजर आ जाएगा। आज पूरे तेलंगाना में 35 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के दर्जनों प्रोजेक्ट भारत सरकार की तरफ से चल रहे हैं।

पांच वर्षों में नामुमकिन अगर मुमकिन हो पाया है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्षों में नामुमकिन अगर मुमकिन हो पाया है, तो इसके पीछे आप सभी सिकंदराबाद-हैदराबाद के, तेलंगाना के साथी हैं। आप अगर मेरे साथ मजबूती से खड़े ना रहते तो, राष्ट्रहित में बड़े और कड़े फैसले लेना संभव ना हो पाता। ये मेरा दायित्व है कि आपके हितों को ध्यान में रखते हुए, आपके सपनों को पूरा करने की दिशा में मैं एक के बाद एक सार्थक कदम उठाऊं।

मिडिल क्लास के लिए पढ़ाई, कमाई, दवाई और महंगाई, हर मोर्च पर सरकार ने राहत देने का प्रयास किया है। आज 1 अप्रैल से नया बजटीय वर्ष शुरू होता है और इसी बजट में हमने पांच लाख रुपये तक के टैक्सेबल इनकम को जीरो कर दिया। इसका लाभ नौकरीपेशा और कारोबार करने वालों को सीधा लाभा मिला है। करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिला है।

Tags: