अखिलेश कहिन- ताली पीटकर तमाशा करते हैं प्रधानमंत्री जी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री जी कभी जनता की बात करेगें या नहीं? वह कभी विपक्ष की बात करते हैं, कभी विदेशी दुश्मन की और कभी अपने मन की। इन सबके नाम पर वह स्वयं ही ताली पीटकर तमाशा करते हैं।

Update: 2019-04-28 14:17 GMT

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री जी कभी जनता की बात करेगें या नहीं? वह कभी विपक्ष की बात करते हैं, कभी विदेशी दुश्मन की और कभी अपने मन की। इन सबके नाम पर वह स्वयं ही ताली पीटकर तमाशा करते हैं लेकिन कभी अपने काम पर ताली क्यों नहीं पीटते हैं? इन दिनों उन्होने अच्छे दिनों का नारा देना क्यों बंद कर दिया है?

उन्होंने कहा, पहले वे अक्सर अपने कामों का रिपोर्ट कार्ड दिखाने की बातें करते थे, किन्तु अब जबकि चुनाव में वह जनता की अदालत में है,वे अपना रिपोर्ट कार्ड छुपाए घूमते हैं। किसान की दोगुनी आय का वादा था, वह वादा ही रह गया। ऊंची डिग्री के बावजूद किसी को नौकरी नहीं। नौजवानों का भविष्य अंधेरे में है। भ्रष्टाचार का खात्मा नहीं हुआ, नोटबंदी से सैकड़ो मौतें हो गई। जनधन खाते में वादे के मुताबिक 15 लाख रूपए क्यो नहीं आए? पांच साल में भाजपा सरकार ने गरीबो, पिछड़ो और दलितों के लिए क्या किया, यह बताने से गुरेज क्यों किया जा रहा है?

ये भी पढ़ें…मोदी के आर्थिक कुप्रबंधन से विकास दर घटी : रणदीप सुरजेवाला

यादव ने कहा, दुःख और क्षोभ का विषय है कि चुनाव में भाजपा ने विकास को मुददा नहीं बनने दिया। प्रधानमंत्री जी ने इस चुनाव को जान बूझकर जाति-धर्म से जोड़कर विवादास्पद बना दिया है। समाज को बांटने की राजनीति से नफरत बढ़ी है। जनता की मूलभूत जरूरतों की चर्चा ही नहीं हो रही है। जुमलों की लंबी-लंबी बातों का विकास हुआ है बाकी देश पांच साल से रूका हुआ है।

उन्होंने कहा, 21 महीनों में समाजवादी सरकार ने 325 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेस वे बना दिया जिसमे आगरा-लखनऊ की यात्रा तीन घंटो की हो गई। लखनऊ शहर में मेट्रो चल गई। अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इकाना स्टेडियम बन गया। भाजपा राज में अपना काम बताने को कुछ नहीं है। हां, पिछले 2 सालों में जनता 5 करोड़ आवारा पशुओं से परेशान हो गई है। गरीब किसानों का क्या हाल हो रहा है, बस वही जानते हैं। विगत दो वर्षो से सांड़ों का आतंक है। इनके हमलों में सैकड़ो निर्दोषों की जानें चली गयी। सरकार ने किसी एक पीड़ित को भी मुआवजा क्यों नही दिया?

ये भी पढ़ें…कांग्रेस के सुरजेवाला बोले- PM और वित्त मंत्री को थी PNB घोटाले की जानकारी

पूर्व सीएम ने कहा, भाजपा जनता के सवालो से परेशान क्यों है? भाजपा नेतृृत्व को भी लगने लगा है कि देश की जनता ने पूरा मन बना लिया है परिवर्तन लाने का। गठबन्धन जनता की आकांक्षाओं का प्रतीक बन गया है। गरीब, किसान, व्यापारी, नौजवान, महिला, अल्पसंख्यक सभी समाजवादी गठबन्धन के जरिए महापरिवर्तन को धरती पर उतारने और नये प्रधानमंत्री के नेतृृत्व में नई सरकार लाने के लिए संकल्पित हैं।

Tags: