प्रधानमंत्री को गुफा छोड़कर शहीदों के परिवार की मदद करनी चाहिए : अखिलेश यादव  

रविवार को अखिलेश यादव बीते गुरुवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए रोहित यादव के परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी। उन्होंने परिवार को भरोसा दिलाया कि समाजवादी पार्टी हमेशा उनके परिवार के साथ खड़ी है ।

Update: 2019-05-19 14:11 GMT

कानपुर: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब करोड़ रूपए से मदद किया था। अब देश के प्रधानमंत्री है तो क्यों नही मदद कर रहे हैं उन्हें गुफा छोड़ कर शहीदों के परिवार को एक-एक करोड़ रूपए देकर मदद करनी चाहिए ।

रविवार को अखिलेश यादव बीते गुरुवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए रोहित यादव के परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी। उन्होंने परिवार को भरोसा दिलाया कि समाजवादी पार्टी हमेशा उनके परिवार के साथ खड़ी है । भविष्य में परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सरकार और जिला प्रशासन से अपील की है कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए ।

ये भी देखें : चुनाव के समय को लेकर नीतीश के बाद पासवान ने खड़े किए सवाल

अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा शहीदों का सम्मान किया है। मुझे वो घटना याद है जिस समय देश के प्रधानमंत्री गुजरात के मुख्यमंत्री थे और महाराष्ट्र में एक घटना हुई थी जिसमें आतंकवादियों से लड़त-लड़ते एक वहां के अधिकारी शहीद हुए थे। उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री होने के नाते शहीद अधिकारी के परिवार की एक करोड़ रूपए देकर मदद की थी ।

मैंने कई शहीद परिवारों से मुलाकात की है । जब उनके घर का बच्चा देश के लिए शहीद होता है तो उनके परिवारों में क्या बचता है ? मैं कहना चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश की सरकार शहीद के परिवारों की मदद एक करोड़ रूपए से करे और दिल्ली की सरकार भी एक करोड़ रूपए से मदद करे ।

ये भी देखें : समलैंगिक होने का खुलासा करने के बाद उड़नपरी दुती की बहन ने दी ये धमकी

अंतिम चरण के चुनाव में भी महागठबंधन को भरपूर समर्थन मिल रहा है । मुझे इस बात की ख़ुशी है कि गांव में रहने वाले गरीब, किसान, मजदूरों ने पूरी मदद की है। उत्तर प्रदेश में गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है। शहीद के परिवार की जो भी मदद होगी वो हम करेंगे। यदि प्रदेश में हमारी सरकार आएगी तो एक करोड़ रूपए से शहीदों के परिवार की मदद की जाएगी। यदि दिल्ली में हमारी सरकार आई तो भी एक करोड़ रूपए दिए जायेंगे।

23 मई को देश को नया प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है। कांग्रेस की अधिक सीटें आने की बात नही है बस गठबंधन ये चाहता है कि देश को नया प्रधानमंत्री दिया जाए ।

Tags: