राहुल गांधी ने कहा- महिलाओं के खातों में जमा होगा ‘न्याय’ योजना का धन

महिला मतदाताओं को लुभाने के प्रयास में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को घोषणा की कि कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित ‘न्याय’ (न्यूनतम आय गारंटी) योजना के तहत गरीबों को दिये जाने वाले सालाना 72 हजार रुपये महिलाओं के बैंक खातों में जमा होंगे।

Update: 2019-04-01 11:19 GMT
लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के सपने बुन रहीं सारी पार्टियां प्रचार प्रसार के लिए अपना पूरा दमखम झोंक रहीं हैं। आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने गढ़ अमेठी में नामांकन करने पहुंचे।

वानापार्थी (तेलंगाना) : महिला मतदाताओं को लुभाने के प्रयास में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को घोषणा की कि कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित ‘न्याय’ (न्यूनतम आय गारंटी) योजना के तहत गरीबों को दिये जाने वाले सालाना 72 हजार रुपये महिलाओं के बैंक खातों में जमा होंगे।

यह भी पढ़ें....CM फड़णवीस फड़णवीस ने कहा- कांग्रेस ने 50 साल तक लोगों को मूर्ख बनाया

यह धन सीधे महिलाओं के बैंक खाते में जाएगा

गांधी ने नगरकुर्नूल लोकसभा क्षेत्र के तहत वानापार्थी में एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘‘यह धन परिवार की महिला के बैंक खाते में जमा होगा। हर महीने, यह धन सीधे महिलाओं के बैंक खाते में जाएगा। करोड़ों महिलाओं को ताकत मिलेगी और भारत अपने पैरों पर खड़ा होगा।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस योजना से देश की अर्थव्यवस्था में उछाल आएगा क्योंकि लाभार्थी उन्हें मिलने वाले धन से खरीददारी करेंगे।

यह भी पढ़ें......राम मंदिर और बीजेपी को धार देने वाले नेता पार्टी के लिए अब किसी लायक नहीं

महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा

उन्होंने आरोप लगाया कि राजग सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के बाद अर्थव्यवस्था की हालत खराब हो गई है।

गांधी ने कहा कि अगर अगर संप्रग की सरकार बनती है तो लोकसभा, राज्यसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें.....गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चूड़ांकर ने उत्तर गोवा सीट से नामांकन दायर किया

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की 33 प्रतिशत नौकरियों को महिलाओं के लिए आरक्षित किया जाएगा।

(भाषा)

Tags: