आयोग ने दिया संजीव बालियान को जवाब- बगैर पहचान के कोई नहीं डाल रहा वोट

मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान के फर्जी मतदान वाले आरोप का चुनाव आयोग ने खंडन किया है। आयोग का कहना है कि बगैर पहचान के किसी को भी मतदान करने की अनुमति नहीं है।

Update: 2019-04-11 06:55 GMT

लखनऊ: मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान के फर्जी मतदान वाले आरोप का चुनाव आयोग ने खंडन किया है। आयोग का कहना है कि बगैर पहचान के किसी को भी मतदान करने की अनुमति नहीं है।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने राजधानी में कहा कि मतदेय स्थल पर पहुंचे सभी मतदाताओं की पहले पहचान होती है। उसके बाद ही वोट डालने की अनुमति दी जाती है।

ये भी देखें : तेलंगाना में मतदाना जारी: रेणुका चौधरी, औवेसी की किस्मत का होगा फैसला

उन्होंने बताया कि संजीव बालियान द्वारा लगाए गए आरोप के संबंध में मुजफ्फरनगर के जिला निर्वाचन अधिकारी से तत्काल स्पष्टीकरण मांगा गया। इसके बाद पता चला कि वहां फर्जी मतदान बिल्कुल नहीं हो रहा है।

ये भी देखें : LIVE: अमेठी में नामांकन करने निकलीं स्मृति ईरानी, सीएम योगी के साथ करेंगी रोड शो

गौरतलब है कि भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान ने सुबह करीब नौ बजे मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर फर्जी मतदान होने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि बुर्का पहनकर आ रही महिलाओं के चेहरों की जांच नहीं हो रही है, जिससे वे सब फर्जी मतदान कर रहे हैं। आयोग के अधिकारियों का कहना है कि सभी मतदाताओं की पहचान करने के बाद ही उन्हें वोट डालने की अनुमति दी जा रही है।

Tags: