भीषण गर्मी का असर: मतगणना में लगाए गए 25 कर्मचारियों की हालत बिगड़ी

लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। यूपी के शाहजहांपुर में रौजा मंडी समिति में मतगणना स्थल बनाया गया है। लेकिन आज यहां का पारा 42 डिग्री तक पहुच गया है। ऐसे में कर्मचारियों का हाल बेहाल है। भीषण गर्मी के चलते कर्मचारियों की हालत बिगड़ती जा रही है।

Update: 2019-05-23 08:29 GMT

शाहजहांपुर: मतगणना के दौरान भीषण गर्मी के चलते 25 कर्मचारियों की हालत बिगड़ चुकी है। जिनको एंबुलेंस में लाकर उपचार किया जा रहा है। आज यूपी के शाहजहांपुर में पारा 42 डिग्री तक पहुंच गया है। ऐसे में भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने मोबाईल एंबुलेंस का इंतजाम किया था। फिलहाल लगातार कर्मचारियों की हालत बिगड़ने के बाद मेडिकल टीम तैनात कर दी गई है।

दरअसल आज लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। यूपी के शाहजहांपुर में रौजा मंडी समिति में मतगणना स्थल बनाया गया है। लेकिन आज यहां का पारा 42 डिग्री तक पहुच गया है। ऐसे में कर्मचारियों का हाल बेहाल है। भीषण गर्मी के चलते कर्मचारियों की हालत बिगड़ती जा रही है। 12 बजे तक यहां मतगणना कर रहे कर्मचारियों ने लंच किया। उसके बाद कुछ देर बाद ही 25 कर्मचारियों को डायरिया की शिकायत होने लगी। धीरे धीरे उन 25 कर्मचारियों बीपी भी हाई हो गया।

ये भी देखें : NDA की झाम फाड़ वापसी के बाद जानिए क्या कहा सुषमा और उमर अब्दुल्ला ने

इस दौरान जिला प्रशासन ने भीषण गर्मी को देखते हुए मोबाइल एंबुलेंस की व्यवस्था की थी। एंबुलेंस को मतगणना स्थल के बाहर खड़ी की गयी थी। जिससे कि बिमार कर्मचारियों को जल्द उपचार दिया जा सके। फिलहाल अब 25 कर्मचारियों की हालत बिगड़ने पर मेडिकल टीम तैनात कर दी गई है।

स्टेट बैंक में तैनात गौरी शंकर मित्रा की ड्यूटी मतगणना में मतगणना सहायक के पद पर तैनात किया गया था। उनका कहना है कि खाना खाने के कुछ देर बाद ही उनकी हालत बिगड़ने लगी। उसके बाद उल्टियां होने लगी। उनको मतगणना स्थल पर तैनात कर्मचारियों ने मोबाईल एंबुलेंस तक लाए। जहां उनका इलाज किया गया। उनका बीपी भी काफी हाई था।

ये भी देखें : मोदी इफ़ेक्ट: सेंसेक्स पहली बार 40,000 अंक के पार, निफ्टी 12,000 अंक के रिकार्ड स्तर से ऊपर

मोबाइल एंबुलेंस पर तैनात कर्मचारी का कहना है कि जिस वक्त से मतगणना शुरू हुइ है। तबसे अभी तक 25 लोग बिमारी की हालत में लाए जा चुके हैं। जिनमें सबसे ज्यादा डायरियां के मरीज आ रहे हैं।

Tags: