वाराणसी: PM मोदी ने नामांकन पत्र दाखिल किया, एनडीए के दिग्गज नेता साथ

 पीएम मोदी ने लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के पहले महिला प्रस्तावक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की मानस पुत्री डा, अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छुए।

Update: 2019-04-26 02:51 GMT

वाराणसी: पीएम मोदी ने लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के पहले महिला प्रस्तावक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की मानस पुत्री डा, अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छुए। मोदी के साथ एनडीए के दिग्गज नेता भी मौजूद हैंं। पीएम मोदी ने अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। पीएम नरेंद्र मोदी बनारस के दौरे पर हैं। गुरुवार को उन्होंने रोड शो किया। उनके रोड शो में लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए। पूरा बनारस मोदीमय दिखा। रोड शो के दौरान हर हर मोदी, घर-घर मोदी के खूब नारे लगे। सड़क के दोनों ओर तो लोग थे ही छतों पर से भी लोग मोदी पर फूल बरसा रहे थे।

उनका रोड शो मुस्लिम मुहल्लों से भी गुजरा।रोड़ शो के बाद मोदी ने गंगा आरती में भाग लिया। इसके बाद पीएम ने लोगों को संबोधित किया।गुरुवार को गंगा आरती में शामिल होने के बाद आयोजित जनसभा में मोदी ने लोगों से पूछा कि आपकी अनुमति हो तो नामांकन कर दूं।

यह भी पढ़ें.....पीएम ने बनारस वालों से मांगी नामांकन की इजाजत, कल कर ही देंगे

पीएम नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को 11 से 12 बजे के बीच सर्वार्थ सिद्धि योग में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री शुक्रवार सुबह 10 बजे से पहले शहर कोतवाल बाबा कालभैरव का दर्शन-पूजन करेंगे। यहां से वह मैदागिन, कबीरचौरा, लहुराबीर, अंधरापुल और नदेसर होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। कलेक्ट्रेट के रायफल क्लब में उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करना है।

यह भी पढ़ें.....इस लोकसभा चुनाव में ‘बॉलीवुड’ से लेकर ‘भोजीवुड’ ने कहा ‘तू चल मैं आता हूं’

NDA की ताकत नामांकन में दिखेगी

पीएम मोदी के नामांकन के दौरान जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, सुखबीर सिंह बादल व एनडीए के दिग्गज मौजूद रहेंगे। इससे पहले मोदी बूथ प्रमुख और पार्टी कार्यकर्ताओं को सुबह 9.30 बजे संबोधित करेंगे। फिर वह काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे। इसके बाद सुबह करीब 11.30 बजे नामांकन दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़ें......राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा तभी PM मोदी दर्शन करेंगे रामलला के: केशव प्रसाद मौर्य

इसके पहले रोड शो से पूर्व पीएम ने लंका स्थित महामना पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर चुनावी शंखनाद कर दिया। यहां मौजूद लोगों का चारों दिशाओं में घूमकर और सिर झुकाकर प्रणाम किया। 5:20 बजे प्रधानमंत्री का काफिला निकला तो सड़कों पर पहले से मौजूद जनसैलाब ने पुष्पवर्षा के साथ-साथ हाथ हिला कर स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने लोगों की भावनाओं का सम्मान करते गर्मजोशी से जवाब दिया और उनसे आशीर्वाद की अपेक्षा की।

Tags: