तो मंत्री जी की खास पहल पर साफ हो जाएगा जिला, जमकर बटेंगे ईनाम

Update: 2018-11-04 10:15 GMT

शाहजहांपुर: पूरे सूबे को स्वच्छ बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा एक खास मुहिम शुरू की गई है। जिसके चलते वार्ड स्तर पर स्वच्छता प्रतियोगिता करवाई जा रही है। यूपी के शाहजहांपुर में सूबे के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने स्वच्छता सर्वे के लिए एक खास वर्कशॉप की शुरूआत की है। जिसमें स्वच्छता के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। वार्ड स्तर पर स्वच्छता के सबसे बेहतर परिणाम देने वालो को जिला और राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

ये भी देखें: बिग बॉस: जसलीन नहीं है मेरी प्रेमिका- अनूप जलोटा

15 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलेगी मुहिम

यहां के रायल पन्ना होटल मे हुए स्वच्छता सर्वे की वर्कशॉप की गई। जिसमे वार्ड स्तर पर स्वच्छता से जुड़े समाज सेवियों और नगर निगम के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। ये कार्यक्रम नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की अगुवाई मे किया गया। इस दौरान कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने सभी से अपील की गई। कि स्वच्छता को लेकर सभी लोग अपना बेहतर प्रदर्शन करें। स्वच्छता सर्वे का ये कार्यक्रम 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलेगा। जिसमें अपने वार्ड को सबसे स्वच्छ और साफ रखने वाली स्वच्छता टीम को जनपद स्तर और राज्य स्तर पर विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने उत्तर प्रदेश के लोगो से अपील की है कि वो स्वच्छता के इस मिशन से जुङकर अपना विशेष योगदान दें।

ये भी देखें: ये है सीएम योगी का धनतेरस से लेकर दिवाली तक का कार्यक्रम, जानें कब-कहां रहेंगे CM

घर, वार्ड और जिला स्‍वच्‍छ बनाने की होगी जिम्‍मेदारी

कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना का कहना है कि अपने घर, वार्ड, जिला और प्रदेश को साफ रखने की जिम्मेदारी हमारी है। जब तक स्वच्छता को लेकर हम खुद जागरूक नही होंगे तब हम स्वच्छ भारत नही बना सकते। इसलिए वार्ड स्तर से स्वच्छता सर्वे का मिशन शुरू किया है। जिसमे आम जनता से लेकर समाज सेवियों को शामिल करके इस मिशन को सफल बनाने की अपील की है। वार्ड मे स्वच्छता सर्वे की प्रतियोगिता कराई जाएगी। जिसमे फर्स्ट आने पर उसको जिला स्तर और प्रदेश स्तर पर सममानि किया जा जाएगा।

Tags:    

Similar News