... और जब योगी के मंत्री ने खुद की सरकारी बस की धुलाई, आप भी देखिए

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह गुरुवार को वाराणसी में एक नए रूप में नजर आए। यहां काशी बस डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री ने खुद बस की धुलाई कर प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देते हुए अधिकारियों व कर्मियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया।

Update: 2017-08-31 16:59 GMT
... और जब योगी के मंत्री ने खुद की सरकारी बस की धुलाई, आप भी देखिए

वाराणसी : उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह गुरुवार को वाराणसी में एक नए रूप में नजर आए। यहां काशी बस डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री ने खुद बस की धुलाई कर प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देते हुए अधिकारियों व कर्मियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया।

वाराणसी के दो दिनी दौरे पर आए परिवहन मंत्री गुरुवार सुबह गोलगड्ड स्थित काशी बस डिपो पहुंचे, जहां बसों में फैली गंदगी देख भड़के और तो वहां मौजूद गंदगी को देखकर भड़के और बेहद गंदी दिख रही एक बस को खुद हाथों में पानी का पाइप लेकर साफ करने लगे।

यह भी पढ़ें .... योगी ने रखी कैलाश मानसरोवर भवन की नींव, कहा- यहां परिवर्तन दिखा

विभाग के अधिकारी और कर्मियों ने उन्हें रोकना चाहा, लेकिन मंत्री जी बस के अंदर घुस गए, बस की धुलाई करने में जुट गए। यहां तक कि बस के टायरों को भी पानी से साफ किया।



परिवहन मंत्री ने डिपो में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों से साफ सफाई रखने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी चाहें तो रोज एक बस की सफाई का जिम्मा उठा लें। अगर ऐसा हो गया तो हम लोग सरकारी बसों को भी निजी बसों की तरह चमाचम रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें .... समस्याओं को रोकने के प्लान पर बोले BJP मंत्री- योगी जी का इलाका है, वो करेंगे

उन्होंने कहा, "अगर अब किसी भी बस में अधिक गंदगी मिली, तो फिर चालक जिम्मेदार होंगे। आज मैंने शुरुआत की है, कोशिश करूंगा कि हर महीने एक बस की अपने हाथों से धुलाई करूं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बस कर्मचारी महीने में एक दिन जरूर अपने हाथों से बसों को साफ करें।"

Tags:    

Similar News