IND vs AUS Final: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच 30 करोड़ लोगों ने देखा टीवी पर, जय शाह ने दी बड़ी जानकारी

IND vs AUS Final: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। इस मैच को पूरे भारत में टीवी पर करीब 30 करोड़ लोगों ने देखा।

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2023-11-23 18:02 IST

IND vs AUS Final (Source_Twitter)

IND vs AUS Final: भारत की सरजमीं पर खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 ने ऐतिहासिक कारनामा किया है। इस वर्ल्ड कप ने हर मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और जबरदस्त कामयाबी हासिल की है। जिसमें एक तरफ तो मैदान में वर्ल्ड क्रिकेट के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का जलवा रहा, जिन्होंने कईं कीर्तिमान स्थापित किए तो दूसरी तरफ मैच देखने के मामले में भी ऐतिहासिक रिकॉर्ड्स बने हैं। जिसने अब तक के सारें रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच को टीवी पर देखा रिकॉर्डतोड़ दर्शकों ने

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए इस बार के वनडे वर्ल्ड कप अपनी कमाई के मामले में काफी बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ा है। जिसमें स्टेडियम से देखने वाले दर्शकों से लेकर ब्रॉडकास्टिंग चैनल पर देखने वालें दर्शकों का जबरदस्त भीड़ रही। जिसमें 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैचों में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ देखने को मिली। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच को पूरे भारत में टीवी पर देखने वाले लोगों की तादाद 30 करोड़ को पार कर गई। ये भारत के इतिहास में किसी भी कार्यक्रम को सबसे ज्यादा टीवी पर देखने वाला साबित हुआ।

बीसीसीआई ने दी जानकारी, 30 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा फाइनल मैच

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा कि, "आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 30 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा। टीवी पर 2023 का फाइनल मैच भारतीय टेलिविजन इतिहास में किसी भी तरह से सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कार्यक्रम बन गया। पीक टीवी कॉनकरेंसी भी 13 करोड़ की ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गई (पीक डिजिटल कॉनकरेंसी 5.9 करोड़ थी, जो एक विश्व रिकॉर्ड भी है)। हमारे खेल के प्रति भारतीय फैंस के प्यार और जुनून से हम फिर से आभारी हैं। उन सभी को धन्यवाद।”


वर्ल्ड कप में स्टेडियम में भी रही खचाखच भीड़, 12.50 लाख दर्शकों ने देखा मैच

आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप को स्टेडियम से भी सबसे ज्यादा लोगों द्वारा देखा गया है। पिछले ही दिनों आईसीसी ने इस वर्ल्ड कप के स्टेडियम से देखे जाने वाले दर्शकों का आंकड़ां जारी किया था। जिसमें आईसीसी ने बताया था कि वर्ल्ड कप 2023 के 10 वेन्यू पर खेले गए 48 मैचों में कुल 12.50 लाख के करीब दर्शक स्टेडियम तक मैच देखने पहुंचें थे। जिसमें से भारत और पाकिस्तान व भारत और ऑस्ट्रेलिया (फाइनल) के बीच खेले गए मैचों में तो 1 लाख से ज्यादा दर्शक मैदान में आए थे। इस तरह से टीवी पर हो या स्टेडियम से ये वर्ल्ड कप व्यूवरशिप के नजरिए से ऐतिहासिक साबित हुआ।

Tags:    

Similar News