एक मैच के लिए कितना चार्ज करते हैं कॉमेंटेटर, Aakash Chopra का खुलासा

Cricket Commentator Fees: क्रिकेट जगत में कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी अलग पहचान बनाई है। इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कमेंट्री के जरिए बड़ा नाम कमाया है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-16 15:54 IST

Aakash Chopra, Commentators Fees, Cricket Commentators Earning, Sports, Cricket 

Cricket Commentator Fees: क्रिकेट जगत में कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी अलग पहचान बनाई है। इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज को भले ही अपने क्रिकेटर करियर में बहुत कामयाबी हासिल नहीं हुई लेकिन उन्होंने कमेंट्री के जरिए बड़ा नाम कमाया है। फैंस भी आकाश चोपड़ा को काफी पसंद करते हैं। कमेंट्री के बिना क्रिकेट अधूरा है। हाल ही में आकाश चोपड़ा ने कॉमेंटेटर के सैलरी को लेकर खुलासा किया है। आकाश चोपड़ा ने बताया कि, एक कमेंटेटर्स को आम तौर पर प्रति मैच फीस दी जाती है।

एक दिन में इतना कमाते हैं कॉमेंटेटर

दरअसल क्रिकेट जगत में क्रिकेटर्स के अलावा कमेंट्री करने वाले कॉमेंटेटर की सैलरी भी काफी अच्छी होती है। कॉमेंटटर्स अपनी कमेंट्री के साथ मैच को और भी ज्यादा दिलचस्प बना देते हैं। वहीं कॉमेंटेटर की कमाई को लेकर आकाश चौपड़ा ने बड़ा खुलासा किया है। हाल ही में अपनी शानदार कमेंट्री के लिए मशहूर आकाश चोपड़ा ने राज शमानी के यूट्यूब चैनल पर कॉमेंटेटर की कमाई का खुलासा किया है।


बता दें कि, आकाश चोपड़ा ने अपने कमेंट्री करियर की शुरुआत के बारे में इस पॉडकास्ट में बात की। उन्होंने बताया कि, किस तरह से वो क्रिकेट खेलते हुए ही कमेंट्री की दुनिया में आ गए और धीरे-धीरे इसमें ही रम गए। इस शो पर आकाश चोपड़ा से जब पूछा गया कि, कोई कॉमेंटेटर कितना कमा (पैसा) सकता है तो आकाश चोपड़ा ने कहा कि, ज्यादातर एक मैच की फीस मिलती है, जिसमें 6 से 10 लाख रुपए रोजाना की कमाई हो सकती है। इस लिहाज से अगर कोई कॉमेंटेटर साल में 100 दिन भी कमेंट्री करता है, तो वो एक साल में 10 करोड़ रुपए कमा लेता है। जानकारी के लिए बता दें कि, जब टीवी इतनी प्रचलित नहीं थी, तब लोग रेडियो पर सिर्फ कमेंट्री सुनकर मैच का लुत्फ उठाया करते थे। लेकिन अब लोग मैच देखने के साथ साथ कमेंट्री का आनंद लेना पसंद करते हैं। 

Tags:    

Similar News