Virat Kohli ओपनिंग करने लायक नहीं-AB De Villiers का बड़ा बयान

Ab de Villiers Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों स्क्वॉड को लेकर काफी चर्चा चल रही है। वहीं विदेशी खिलाड़यों ने भी अपना रिएक्शन दिया है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-17 13:43 GMT

Ab de Villiers Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों स्क्वॉड को लेकर काफी चर्चा चल रही है। वहीं विदेशी खिलाड़यों ने भी अपना रिएक्शन दिया है। विराट कोहली के सबसे अच्छे दोस्त और आरसीबी में उनके जोड़ीदार एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि, विराट कोहली ओपनिंग के लायक नहीं है

दरअसल साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने विराट के ओपनिंग नहीं करने की सलाह दी है। उनका मानना है कि विराट कोहली का टी-20 क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है, लेकिन फिर भी वह नहीं चाहते कि कोहली भारत के लिए ओपनिंग करें।


अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए एबी डिविलियर्स ने कहा कि, मेरी एक बहुत अलग राय है। मेरे इंटरनेशनल करियर के अधिकांश समय में, जब हम भारत के खिलाफ खेलते थे, तो विराट का नंबर-3 पर बल्लेबाजी करना हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा बना रहता था। मुझे हमेशा ऐसा लगता था कि वह मध्यक्रम में टीम की मजबूती थे। डिविलियर्स ने आगे कहा कि, विराट अक्सर मध्यक्रम के साथ जुड़ जाते हैं। यहां तक कि पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ भी वह खेलते हैं। उनके खिलाफ खेलना एकदम असंभव है।

Mr. 360 ने कहा कि, मैं उस पोजिशन के बारे में बहुत चिंतित हूं। हालांकि, उनके आंकड़े खराब नहीं है। जब विराट सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं तो उनका औसत कम से कम 23 का होता है और स्ट्राइक रेट 138 का रहा है। वहीं जब वह पहली गेंद का सामना नहीं करते हैं और नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रहते हैं, तो उनका औसत 140 और स्ट्राइक रेट 173 का है। इसलिए मुझे लगता है वह तीसरे नंबर पर ज्यादा बेहतर हैं। बता दें कई बार विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम को लेकर बातचीत हो चुकी है लेकिन उन्हें ज्यादातर तीसरे नंबर पर ही सही बताया गया है।


Tags:    

Similar News