Rashid Khan ने रचाई शादी, जानें कौन हैं अफगानिस्तान स्टार की पत्नी

Rashid Khan Marriage:अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी राशिद खान ने शादी कर ली है। इस स्टार स्पिनर की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।जिसपर फैंस जमकर प्यार बरसा रहे हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-04 12:04 IST

Rashid Khan, Cricket, Sports, Rashid Khan Marriage, Rashid Khan Wedding, Afganistan Cricket Team 

Rashid Khan Marriage: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी राशिद खान ने शादी कर ली है। इस स्टार स्पिनर की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसपर फैंस जमकर प्यार बरसा रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, राशिद खान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शादी की। 

Rashid Khan ने रचाई शादी

अफगानी स्पिनर राशिद खान ने पख्तून रीति-रिवाजों के साथ शासी की। वायरल हुई तस्वीरों के मुताबिक, राशिद ने 03 अक्टूबर, गुरुवार को निकाह किया। रशीद की शादी में अफगानिस्तान के तमाम क्रिकेटर्स ने शिरकत की। जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। बता दें कि, राशिद के साथ उनके तीन भाइयों की भी शादी हुई। राशिद ने रिश्तेदारी में ही शादी की है। 


राशिद खान की शादी में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले साथी क्रिकेटर्स ने जमकर शिरकत की। वायरल हो रही तस्वीर में टीम के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी शादी के साथ टीम के ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई नजर आ दे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा नजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह और मुजीब उर रहमान समेत कई और स्टार खिलाड़ी राशिद खान की शादी में नजर आए। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ नसीब खान ने भी राशिद खान की शादी में शिरकत की। 

बता दें कि, अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में राशिद खान अफगानिस्तान टीम के कप्तान थे। ये पहला ऐसा मौका था कि जब अफगानिस्तान टीम ने किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एंट्री की हो। अनुभवी गेंदबाज राशिद खान की कप्तानी टीम के लिए अब तक काफी लकी साबित हुई है। राशिद खान गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। राशिद खान को कई बड़े टूर्नामेंट और IPL में अपनी टीम के लिए रन बनाते हुए देखा गया है। राशिद खान ने कई बार यादगार पारी खेली है। 


Tags:    

Similar News