Team India: शिखर के बाद अब टीम इंडिया के ये खिलाड़ी भी संन्यास की राह पर, वापसी नहीं है संभव

Team India: शिखर धवन ने टीम इंडिया से बाहर किए जाने के बाद लंबा इंतजार किया, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल सका। अब धवन की तरह टीम इंडिया के 11 खिलाड़ी जो संन्यास लेने की कतार में खड़े हैं।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-25 05:56 GMT

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शनिवार को अचानक ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। शिखर धवन को पिछले करीब 2 साल से टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा था, ऐसे में उन्हें आखिरकार वापसी के लंबे इंतजार के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को छोड़ने का बड़ा फैसला कर लिया। शिखर धवन के संन्यास के बाद अब टीम इंडिया के कुछ ऐसे खिलाड़ी भी चर्चा में आ गए हैं, जो पिछले काफी समय से टीम से दूर हैं और वो जल्द ही धवन की तरह फैसला कर सकते हैं।

वो 11 भारतीय खिलाड़ी जो जल्द ले सकते हैं संन्यास

शिखर धवन के संन्यास के बाद आपको इस आर्टिकल में बताते हैं टीम इंडिया के वो 11 खिलाड़ी जो अब इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर सकते हैं, तो चलिए डालते हैं इन 11 खिलाड़ियों पर एक नजर...

पुजारा और रहाणे के साथ ही ये बल्लेबाज कर सकते हैं रिटायरमेंट का फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ सालों में बल्लेबाजी की सबसे बड़ी रीढ़ रहे दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को पिछले काफी समय से टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है। पुजारा और रहाणे ने अपने दौर में जबरदस्त रोल अदा किया। उन्होंने कईं बार टीम इंडिया को जीत दिलायी। लेकिन अब वो दौर बीत चुका है, और दोनों ही खिलाड़ी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। पुजारा और रहाणे दोनों 36-36 साल के हो चुके हैं, और पिछले करीब डेढ़ साल से भी ज्यादा वक्त से टीम इंडिया से दूर हैं। ऐसे में वो जल्द ही संन्यास ले सकते हैं।

इनके अलावा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी संन्यास का फैसला कर सकते हैं, क्योंकि अब उनका टीम इंडिया में वापसी करना बहुत ही मुश्किल दिख रहा है। उनके साथ ही मध्यक्रम के बल्लेबाज रह चुके हनुमा विहारी भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, क्योंकि वो भी अब भारतीय टीम में शायद ही वापसी कर पाएंगे।

उमेश, ईशांत, और रिद्धीमान साहा भी कर सकते हैं रिटायरमेंट का फैसला

टीम इंडिया में पुजारा-रहाणे या मयंक ही नहीं बल्कि कुछ और भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें मौका नहीं मिल पा रहा है। इस लिस्ट में दिग्गज गेंदबाज ईशांत शर्मा, उमेश यादव जैसे नाम भी हैं। साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा का भी करियर लगभग खत्म हो चुका है, क्योंकि वो तो टीम इंडिया से बाहर हुए करीब 3 साल हो चुके हैं। इनके अलावा जयंत यादव, मोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी भी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और वो जल्द ही संन्यास लेने का फैसला कर सकते हैं। इस तरह धवन के जाने के बाद अब ये खिलाड़ी जल्द ही संन्यास ले सकते हैं।

भारतीय टीम के वो 11 खिलाड़ी जो जल्द ले सकते हैं रिटायरमेंट

अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धीमान साहा, मोहित शर्मा, हनुमा विहारी, जयंत यादव, शाहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल

Similar News