Team India: श्रीलंका दौरे के खत्म होने के बाद टीम इंडिया को मिला लंबा ब्रेक, जानें अब कब दिखेंगे एक्शन में

Team India: टीम इंडिया के लिए अब इस साल आने वाले कुछ महीनों काफी बिजी शेड्यूल होने जा रहा है। इसकी शुरुआत अगले महीनें से होगी।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-10 06:43 GMT

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में श्रीलंका का दौरा खत्म किया। श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया के लिए कुछ खुशी और कुछ गम रहा, जहां भारत ने पहले तो श्रीलंका से 3 मैचों की टी20 सीरीज में पूरी तरह से दबदबा कायम किया, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम को मेजबान श्रीलंका ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम के लिए श्रीलंका जैसी कमजोर टीम से हारने की चर्चा अभी तक नहीं थमी, लेकिन वहीं भारतीय टीम को अब इस दौरे के खत्म होने के बाद लंबा ब्रेक मिला है।

श्रीलंका दौरे के बाद टीम इंडिया को मिला 42 दिन का ब्रेक

टीम इंडिया के खिलाड़ी पिछले काफी महीनों से व्यस्त चल रहे थे, जहां इस साल भी अब तक का सफर पूरी तरह से व्यक्त रहा है और आखिरकार श्रीलंका का दौरा 7 अगस्त को खत्म हुआ और अब टीम इंडिया को एक लंबा ब्रेक मिला है। भारतीय टीम को यहां से अब करीब 42 दिन का ब्रेक मिला है। क्योंकि अब टीम इंडिया एक बार फिर से एक्शन में 40 से भी ज्यादा दिन के बाद यानी 19 सितंबर से दिखेगी। जहां उनकी अगली सीरीज होनी है।

19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ करेगी अगली सीरीज की शुरुआत

रोहित शर्मा एंड कंपनी अभी तो एक लंबे ब्रेक पर चली गई है, जहां खिलाड़ी अपने परिवार वालों के साथ खुलकर समय बिताएंगे। इसके बाद टीम इंडिया की अगली सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। भारतीय टीम अपने घर में ही घरेलू सीजन की शुरुआत बांग्लादेश से करेगी। भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत करनी है, जिसके बाद बांग्लादेश से ही 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए उतरेगी।

भारत को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का भी करना है दौरा

बांग्लादेश के साथ सीरीज को खत्म करने के बाद भारतीय टीम को अपने घर में ही न्यूजीलैंड का सामना करना है। कीवी टीम भारत के दौरे पर आ रही है, जो यहां 16 अक्टूबर ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद टीम इंडिया को अपने घर से दूर जाना है। जहां टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 8 नवंबर से होगी और 15 नवंबर तक टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के खत्म होने के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारत को 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर से होगी, लेकिन भारतीय टीम के खिलाड़ी 15 नवंबर से ही प्रैक्टिस मैच खेलना शुरू कर देंगे।

Tags:    

Similar News