Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट की जीत के बाद महावीर फोगाट ने बृजभूषण शरण सिंह को सुनाई खरी-खोटी

Paris Olympic 2024: विनेश फोगाट की जीत के बाद ताऊ महावीर फोगाट और बजरंग पूनिया ने बृजभूषण शरण सिंह और सरकार पर साधा निशाना

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-07 05:58 GMT

Paris Olympic 2024 (Source_Social Media)

Paris Olympic 2024: भारत देश की बेटी महिला कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट ने देश को खुशी से सारोबार करने की तैयारी कर ली है। पूरे भारत देश की नजरें हमारी इस बेटी विनेश फोगाट पर थी, जिन्होंने मंगलवार को इतिहास रचते हुए पेरिस ओलंपिक के 50 किलोग्राम कुश्ती स्पर्धा में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बैट टू बैट 2 जीत हासिल कर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। विनेश के फाइनल में आने के बाद अब देश की झोली में एक मेडल पक्का हो गया है।

विनेश फोगाट की जीत के बाद सरकार पर निशाना

भारत की महिला कुश्ती स्टार खिलाड़ी विनेश फोगाट की इस जीत के बाद तो पूरे देश में खुशी की लहर छा गई है, तो वहीं कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और सरकार भी विनेश फोगाट की जीत के बाद निशानें पर आ गई है। पेरिस में मिली इस जीत का रिएक्शन हजारों किलोमीटर दूर भारत मे देखने को मिल रहा है। जहां कुश्ती महिला खिलाड़ियों के साथ यौन शोषण की शिकार हुई महिलाओं के लिए आगे आकर धरना देने वाली विनेश फोगाट की जीत के बाद सरकार को आड़े हाथों लिया जा रहा है।

विनेश के कोच महावीर फोगाट और बजरंग पूनिया ने साधा सरकार पर निराशा

विनेश फोगाट के ताऊ और उनके गुरु रहे महावीर फोगाट ने अपनी बेटी की इस जीत के बाद बृजभूषण शरण सिंह को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। विनेश के ताऊ के साथ ही विनेश के पति और भारत के दिग्गज कुश्ती खिलाड़ी बजरंग पूनिया ने भी सरकार पर निराशा साधा है। देश की जिस बेटी को जंतर-मंतर पर धरने के वक्त सरकार ने रवैया अपनाया था, उसे लेकर सरकार पर महावीर फोगाट और बजरंग पूनिया ने जमकर अपना गुस्सा निकाला, जहां ताऊ महावीर फोगाट ने तो ये तक कह दिया कि विनेश की ये जीत बृजभूषण शरण सिंह के गाल पर जोरदार तमाचा है।

बृजभूषण शरण सिंह के लिए विनेश की जीत तमाचा- महावीर फोगाट

विनेश फोगाट की जीत के बाद महावीर फोगाट ने कहा कि, "बेटी विनेश ने बृजभूषण सिंह के मुंह पर तमाचा लगाने का काम किया है। हमारी बेटी ने जो किया है, वह बृजभूषण सिंह कभी नहीं कर सकते। बृजभूषण सिंह ने विनेश का काफी नुकसान किया, लेकिन जनता विनेश के साथ है। हमारी बेटी ने मेरे सपने पूरे किए हैं। मेरा आशीर्वाद है कि विनेश को भगवान और आगे बढ़ाएं।"

कहां है सरकार के लोग? , बजरंग पूनिया ने कसा सरकार पर तंज

वहीं इसके अलावा विनेश फोगाट के पति बजरंग पूनिया ने अपनी पत्नी की इस ऐतिहासिक कामयाबी को लेकर कहा कि, "जब हम जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे, तब हमारे बारे में बहुत कुछ बोला गया था। अब वो लोग कहां हैं? इसके साथ ही बजरंग पूनिया ने तंज कसते हुए अपने ही खास अंदाज में सवाल के अंदाज में कहा कि विनेश अब देश की बेटी कहलाएगी कि नहीं, अब उसके पास कॉल जाएगा कि नहीं। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि, विनेश फोगाट फाइनल भी जीतेगी।"

Tags:    

Similar News