Jadeja Reply goes Viral: पाकिस्तान का कोच बनने को तैयार है जडेजा, मीडिया से बात करते वक्त बताई अपनी इच्छा

Jadeja Reply goes Viral: जडेजा को लगता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team)और पाकिस्तान(Pakistan)में काफी समानताएं हैं। अगर मौका मिला तो वह पाकिस्तान के कोच बनने के लिए भी तैयार है।

Update: 2023-12-06 05:31 GMT

Ajay Jadeja is Ready to coach Pakistan Cricket Team (Pic Credit-Social Media)

Jadeja Reply goes Viral: वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2023) के लिए अफगानिस्तान के मेंटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा पाकिस्तान क्रिकेट टीम को प्रशिक्षण (Coaching)देने के लिए तैयार हैं। जडेजा को लगता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team)और पाकिस्तान(Pakistan)में काफी समानताएं हैं। अगर मौका मिला तो वह पाकिस्तान के कोच बनने के लिए भी तैयार है।

अफगानिस्तान के बेहतर प्रदर्शन का श्रेय मेंटर को

वनडे वर्ल्ड कप(ODI World Cup 2023) में अफगानिस्तान का प्रदर्शन शानदार रहा। टीम ने अपने काबिलियत को बखूबी निखारा, और उससे ऊपर उठकर इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड जैसी टीमों को लीग मैच में हराया। विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान की सफलता का अधिकतर श्रेय अजय जडेजा को दिया गया। जिन्हें इस प्रतिष्ठित आयोजन के लिए टीम मेंटर (Mentor)के रूप में नियुक्त किया गया था।

पाक टीम के लिए "I am Ready"

अजय जड़ेजा से हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को कोचिंग देने के बारे में पूछा गया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच समानताएं बताते हुए कहा कि वह इस भूमिका के लिए तैयार हैं। अजय जडेजा ने स्पोर्ट्स तक मीडिया चैनल से बात करते हुए बताया कि, "मैं तैयार हूं।" "मैंने अफ़गानों के साथ अपनी सीख साझा की और मेरा मानना है कि पाकिस्तान भी कभी अफ़ग़ानिस्तान जैसी टीम ही थी। आप अपने साथी के सामने कुछ भी कह सकते हैं।"

पाकिस्तान वर्ल्ड कप में टूटा तो बदल गई मैनेजमेंट 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पास यादगार टूर्नामेंट रहा। बाबर आज़म के नेतृत्व वाला पाकिस्तान फैंस को प्रभावित करने में विफल रही है। मेन इन ग्रीन ने तालिका में पांचवें स्थान पर रहने के बाद ग्रुप चरण में टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण कप्तान बाबर आजम और टीम की भारी आलोचना हुई है। जिसके कारण बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ दी। शान मसूद को टेस्ट मैच की कप्तानी सौंपी गई और शाहीन अफरीदी को टी20 इंटरनेशनल का कप्तान बनाया गया। पीसीबी ने टीम प्रबंधन में भी कई बदलाव किए, मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज को क्रमशः टीम निदेशक और मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया।

ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान पर रही है भारी 

पाकिस्तान 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। यह सीरीज टीम के लिए एक कठिन परीक्षा होगी। वे विश्व कप के निचले स्तर से वापसी करना चाहेंगे। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में केवल 4 टेस्ट मैच जीते हैं, पिछली जीत 1995-1996 में मिली थी जब वसीम अकरम की नेतृत्व वाली टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराया था।

Tags:    

Similar News