Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी जीत का जलवा, क्वार्टर फाइनल में बनायी जगह

Paris Olympic 2024: भारतीय हॉकी टीम ने अपने तीसरे मैच में आयरलैंड को 2-0 से मात देकर टॉप-8 में प्रवेश कर लिया है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-31 04:38 GMT

Paris Olympic 2024 (Source_Social Media)

Paris Olympic 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेले जा रहे पेरिस ओलंपिक 2024 में अब भारत का जलवा देखने को मिल रहा है। पेरिस ओलंपिक में भारत ने 2 मेडल पर कब्जा कर लिया है, जिसके बाद अब तीसरे मेडल की आस जग चुकी है और ये काम हमारी हॉकी टीम ने किया है। जिन्होंने हॉकी स्पर्धा में अपने तीसरे मैच में आयरलैंड को 2-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

पेरिस ओलंपिक में हॉकी इंडिया ने बनायी क्वार्टर फाइनल में जगह

जी हां... भारतीय हॉकी टीम ने हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए अंतिम-8 में जगह बना ली है, जिसके साथ ही उनसे पदक की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं। हॉकी इंडिया ने ओलंपिक की हॉकी प्रतिस्पर्धा में अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था, जिसके बाद दूसरे मैच में हॉकी इंडिया ने अर्जेंटिना से 1-1 से ड्रॉ खेला और अब तीसरे मैच में जीत के साथ ही वो क्वार्टर फाइनल में अपना नाम सुनिश्चित कर चुके हैं।

भारत ने 3 में से जीते 2 मैच, 1 मैच कराया है ड्रॉ

पेरिस ओलंपिक 2024 के हॉकी इवेंट में 12 टीमें खेल रही हैं, जिसमें भारतीय हॉकी टीम को पूल बी में रखा गया है। 6-6 टीमें के 2 ग्रुप में एक ग्रुप की टीमों को आपस में सभी से 1-1 मैच खेलना है। भारत ने 3 मैच में 2 जीत और 1 ड्रॉ कराया है और वो अंतिम-8 में कदम रख चुके हैं। हॉकी इंडिया को अभी भी 2 मैच और खेलने हैं। उनके आने वाले मैच बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया से खेले जाएंगे। लेकिन भारत ग्रुप में दूसरे नंबर पर होने के साथ ही क्वार्टर फाइनल में जगह तय कर चुकी है।

भारत के पूल बी में बेल्जियम पहले पायदान पर, हॉकी इंडिया दूसरे स्थान पर

भारत इस वक्त पूल बी में दूसरे स्थान पर है, तो वहीं बेल्जियम की टीम पूल बी के टॉप पर विराजमान है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, ऑस्ट्रेलिया को 3 मैच के बाद 2 मैच में जीत मिली है, तो वहीं 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं चौथे स्थान पर अर्जेंटिना की टीम है जिन्होंने 1 जीत 1 ड्रॉ खेला और 1 मैच हारा है। न्यूजीलैंड और आयरलैंड को अपने दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और वो आखिरी 2 पायदान पर हैं।

Tags:    

Similar News