Anand Mahindra ने Sarfaraz Khan के पिता को गिफ्ट की महंगी गाड़ी, लिखा दिल छू लेने वाला कैप्शन

IND vs ENG Test Series: तीसरे टेस्ट में सरफराज खान ने श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग 11 में ली, वहीं जुरेल केएस भरत के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी जगह टीम में शामिल हुए।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-16 14:20 GMT

Sarfaraz Khan with His Father (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG Test Series: जैसे ही रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली भारतीय टीम राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा मैच खेल रही है। पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से पहले मैदान में उतरी भारतीय टीम में दो खिलाड़ी ने डेब्यू किया। जिसमे सरफराज खान का पदार्पण एक लंबे इंतजार का फल था। टीम प्रबंधन ने मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका दिया। तीसरे टेस्ट में सरफराज खान ने श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग 11 में ली, वहीं जुरेल केएस भरत के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी जगह टीम में शामिल हुए।

खान के डेब्यू ने खूब बटोरी सुर्खियां 

मुंबई के 26 वर्षीय बल्लेबाज सरफराज खान ही थे, जिन्होंने अपने बहुप्रतीक्षित डेब्यू से खूब सुर्खियां बटोरीं। खान का यह क्षण तब वायरल हो गया जब अनिल कुंबले द्वारा उन्हें टेस्ट कैप सौंपे जाने के बाद उनके पिता नौशाद खान, और पत्नी सहित अपने लोग भावुक हो गए। इस पल का वीडियो फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उनके पिता से मिलकर उनको शुभकामनाएं देते हुए, इस सुंदर सच से अवगत कराया।

बिजनेस टायकून ने रखी गिफ्ट की पेशकश 

सोशल मीडिया पर बिजनेस टाइकून और महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरपर्सन ने भी युवा बल्लेबाज और उनके पिता के "प्रेरणादायक" होने के लिए प्रशंसा की। उनके समक्ष एक कार बतौर गिफ्ट स्वीकार करने की पेशकश रखी। आनंद महिंद्रा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने पोस्ट को कैप्शन दिया, “हिम्मत नहीं छोड़ना, बस!' कड़ी मेहनत। साहस। धैर्य। एक पिता के लिए एक बच्चे में प्रेरणा देने के लिए इससे बेहतर गुण और क्या हो सकते हैं? एक प्रेरणादायक माता-पिता होने के नाते, यह मेरा विशेषाधिकार और सम्मान होगा अगर नौशाद खान थार का उपहार स्वीकार करेंगे। ”


डेब्यू मैच में जड़ा अर्धशतक 

सरफराज खान की बात करें तो, 26 वर्षीय खिलाड़ी ने मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करते हुए, 66 गेंदों पर 62 रन बनाए, वह शतक तक पहुंचते, उससे पहले ही वे रवींद्र जडेजा के साथ एक विचित्र मिश्रण में गिरकर विकेट गवां बैठे। उनका रनआउट बहुत ही अखरा, लेकिन उन्होंने शानदार शॉट खेलने के लिए प्रशंसा भी अर्जित की। चल रहे तीसरे टेस्ट मैच की बात करें तो भारत ने पहले दिन के अंत तक, स्कोरबोर्ड पर 326/5 स्कोर के साथ किया। अपने ओवरनाइट स्कोर में 119 रन जोड़कर बोर्ड पर 445 रन जोड़े। लेकिन बीच में बेन डकेट के अच्छे प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन चाय तक 414 रन से पिछड़ गया।

Tags:    

Similar News