‘गिल को खिलाने के लिए ये सब नाटक बंद करो’ यशस्वी जायसवाल के टीम से बाहर होते ही भड़के फैंस ने बीसीसीआई को धोया!

IND vs AFG BCCI Yashasvi Jaiswal: मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने यशस्वी जायसवाल के बजाए शुभमन गिल को शामिल कर हैरान कर दिया

Update: 2024-01-11 14:59 GMT

BCCI Yashasvi Jaiswal (photo. Social Media)

IND vs AFG BCCI Yashasvi Jaiswal: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) की टीमों के बीच पहले T20 मैच की शुरुआत हो चुकी है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 14 महीनों के बाद वापसी करते हुए कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है। मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के बजाए शुभमन गिल (Shubman Gill) को शामिल कर हैरान कर दिया। लेकिन बीसीसीआई ने इसका स्पष्ट कारण भी मैच से आधे घंटे पहले यानी कि टॉस के तुरंत बाद ही शेयर किया था।

यशस्वी जायसवाल के लिए भड़के फैंस

आपको बताते चलें कि रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान इस घटना की जानकारी देते हुए कहा, “3 मैचों से बहुत कुछ हासिल करना है, विश्व कप से पहले हमारे पास बहुत ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं है, आईपीएल है, लेकिन यह एक अंतर्राष्ट्रीय खेल है और हम कुछ चीजें हासिल करने की कोशिश करेंगे। मैंने राहुल भाई से आगे के संयोजन के संबंध में बातचीत की और एक समूह के रूप में हमें क्या करने की जरूरत है। हम यही करने की कोशिश करेंगे, लेकिन जीतना सबसे महत्वपूर्ण बात है। संजू सैमसन, आवेश, यशस्वी (जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया) और कुलदीप चूक गए।”

हालांकि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को इस मुकाबले में ड्रॉप करते हुए बीसीसीआई ने इसका कारण भी साझा किया। टॉस से लगभग आधे घंटे पहले एक ट्वीट के माध्यम से बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि यशस्वी जयसवाल दाहिनी कमर में दर्द के कारण पहले टी20I के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। जबकि एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने उन्हें बतौर ओपनर टीम में शामिल करने की बात कही थी।

गौरतलब है कि बीसीसीआई की इस हरकत पर टीम इंडिया के कुछ फैंस भड़क चुके हैं और अपने प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि नकली चोटों के साथ गिल को मौके देना बंद करें, वह पहले ही हमें विश्व कप से वंचित कर चुका है। वहीं एक ओर यूजर ने लिखा, “बीसीसीआई:- हमें मैच के लिए खिलाड़ी का चयन नहीं करना है, उसे कोई बीमारी या चोट बता दें।” एक व्यक्ति ने लिखा, “मैंने उसकी पानी पूरी बेचने वाली फोटो डाउनलोड कर ली थी।”

Tags:    

Similar News