एशिया कप में हार के बाद याद आए दीपक चाहर, आवेश खान की जगह टीम में हुए शामिल

Asia Cup 2022: बता दें टीम इंडिया एशिया कप की शुरुआत से ही चोट के कारण परेशान नजर आ रही है। पहले जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे। उसके बाद एशिया कप के बीच में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और आवेश खान भी चोट लगवा बैठे।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-07 08:17 GMT

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 से भारतीय टीम को सुपर 4 में लगातार दो हार झेलनी पड़ी। इसके बाद अब फाइनल में पहुंचना टीम इंडिया के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। इसके लिए उन्हें दूसरी टीमों के परिणाम पर नजर रखनी होगी। इसी दौरान एक और बड़ी खबर आ रही है। टीम के युवा तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में दीपक चाहर को शामिल किया गया है। वो अब अफ़ग़निस्तान के खिलाफ अगले मुकाबले में खेलते नजर आएंगे।

चोट के कारण परेशान भारतीय टीम:

बता दें टीम इंडिया एशिया कप की शुरुआत से ही चोट के कारण परेशान नजर आ रही है। पहले जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे। उसके बाद एशिया कप के बीच में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और आवेश खान भी चोट लगवा बैठे। ऐसे में टीम इंडिया को गेंदबाज़ी में पूरे एशिया कप में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब टीम में दीपक चाहर की की एंट्री हो गई। उनके आने से टीम इंडिया की गेंदबाज़ी मजबूत होगी। आवेश खान ने एशिया कप के दो मैचों में अपना कुछ प्रभाव भी नहीं छोड़ा।

एशिया कप में सबसे महंगे गेंदबाज़ आवेश खान:

एशिया कप में आवेश खान को पहले दोनों मैचों में खिलाया गया। जिसमें उन्होंने काफी ख़राब गेंदबाज़ी की। लेकिन फिर भी टीम इंडिया ने अपनी बल्लेबाज़ी के दम पर मैच जीत लिया। उन्होंने हांगकांग के खिलाफ 4 ओवर में 53 रन दिए। भले ही आईपीएल में वो अपनी किफायती गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी उनको काफी सीखना होगा। अब विश्वकप में उनके लिए टीम में शायद ही कोई जगह नजर आती है।

आवेश को हुआ था बुखार:

आवेश खान ने इससे पहले टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज का टूर किया था। उन्होंने विंडीज टीम के खिलाफ भी कुछ ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन जब उन्हें एशिया कप में जगह मिली तो उस पर कई सवाल भी खड़े हुए थे। दीपक चाहर जैसे अच्छे गेंदबाज़ की जगह उनको चुनना शायद बीसीसीआई की बड़ी भूल थी। जिसका नतीजा एशिया कप में देखने को भी मिल गया।     

Tags:    

Similar News