Asian Games 2023: पीएम मोदी ने एशियाई खेलों में Gold Medal के लिए हरमनप्रीत एंड कंपनी को दी शुभकामनाएं

Asian Games 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी।

Update:2023-09-25 18:35 IST

Asian Games 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने पर भारत की महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भारत को रिप्रेजेंट करने वाले सभी खिलाड़ियों जिन्होंने भारत को गोल्ड, सिल्वर व ब्रॉन्ज मेडल से गौरांवित किया है। सभी एथलीट को पीएम ने शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए 10 मीटर एयर राइफल पुरुष टीम को भी बधाई दी और अन्य पदक विजेताओं और खिलाड़ियों के प्रदर्शन की भी सराहना की।

उन्होंने कहा, "हमारी क्रिकेट टीम ने कितना शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने एशियाई खेलों में महिला क्रिकेट में स्वर्ण पदक जीत लिया है। देश उनकी अविश्वसनीय उपलब्धि पर खुश है।" उन्होंने आगे कहा, "हमारी बेटियां अपनी प्रतिभा, धैर्य, कौशल और टीम वर्क से खेल के मैदान में भी तिरंगे को ऊंचा रख रही हैं। आपकी शानदार जीत के लिए बधाई।"




एयर राइफल टीम को भी दिया शुभकामनाएं 

स्वर्ण जीतने वाली एयर राइफल टीम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, "10 मीटर एयर राइफल मेंस टीम के हमारे शानदार निशानेबाजों, रुद्राक्ष पाटिल, दिव्यांश पंवार और ऐश्वर्या प्रताप तोमर ने वास्तव में विस्मयकारी तरीके से विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता है।" उन्होंने कौशल और दृढ़ संकल्प के शानदार प्रदर्शन के लिए चैंपियंस को सलाम किया और कामना की, वे नई ऊंचाइयों तक पहुंचते रहें। प्रधानमंत्री ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में ब्रोंज मेडल जीतने वाले ऐश्वर्य प्रताप तोमर को भी शुभकामनाएं दी है।

रोइंग टीम की भी तारीफ की

प्रधानमंत्री मोदी ने कांस्य पदक जीतने पर सतनाम सिंह, परमिंदर सिंह, सुखमीत और जकार खान की रोइंग मेंस क्वाड्रपल स्कल्स टीम को बधाई देते हुए कहा कि उनकी सफलता ने देश को गौरवान्वित किया है। प्रधानमंत्री ने कांस्य पदक हासिल करने के लिए अनीश भानवाला, विजयवीर सिद्धू और आदर्श सिंह की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल पुरुष टीम की भी सराहना की। पुरुषों की कॉक्सलेस फोर रोइंग टीम में कांस्य पदक जीतने वाले आशीष, भीम सिंह, जसविंदर सिंह और पुनित कुमार को भी बधाई दी।

Tags:    

Similar News