ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी हार, इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 से बनाई अजेय बढ़त

Aus vs Eng 2nd T20: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपना शानदार प्रदर्शन से सभी को चकित कर दिया। मंगलवार को खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी इंग्लैंड ने आठ रनों से बाज़ी मार ली।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-12 12:48 GMT

Aus vs Eng 2nd T20

Aus vs Eng 2nd T20: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपना शानदार प्रदर्शन से सभी को चकित कर दिया। मंगलवार को खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी इंग्लैंड ने आठ रनों से बाज़ी मार ली। इसके साथ ही मेहमान टीम ने सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली है। कैनबरा के मनुका ओवल मैदान में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा है। एक बार ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाया, लेकिन टीम को एक बार फिर आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहला मैच भी ऑस्ट्रेलिया की टीम आठ रनों से हार गई थी। ऐसे में लगातार दो जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है।

इंग्लैंड ने 2-0 से बनाई अजेय बढ़त:

पहले खेलते हुए इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज़ इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाए। इंग्लैंड ने जोस बटलर और एलेक्स हेल्स के विकेट 31 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए थे। इसके बाद बेन स्टोक्स और युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रुक्स भी जल्दी पवेलियन लौट गए। लेकिन उसके बाद डेविड मलान और मोईन अली ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। मोईन अली ने 27 गेंदों में 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी। वहीं डेविड मलान ने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 14वां अर्धशतक बनाया। मलान ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 82 रन बनाए, जिसमें उन्होंने सात चौके व चार छक्के भी लगाए। उन्होंने मोईन के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। जो इस मैच टर्निंग पॉइंट साबित हुई। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली।

मार्श और डेविड की तूफानी बल्लेबाज़ी:

बल्लेबाज़ी के लिए मुश्किल इस पिच पर ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर रन बनाने में नाकाम साबित हुआ। वार्नर और फिंच के विकेट जल्दी गिर जाने के बाद कंगारू टीम दबाव में आ गई। लेकिन दूसरी तरफ मिचेल मार्श ने इंग्लिश गेंदबाज़ों का जमकर संघर्ष किया। उन्होंने 29 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। उनके अलावा टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ टिम डेविड ने 23 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए। लेकिन अंतिम समय में तेज़ी से रन बनाने के चक्कर में डेविड भी अपना विकेट गंवा बैठे। इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया का टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को बड़ा झटका लगा। कहीं ना कहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का मनोबल इस सीरीज हार से जरूर कम होगा।  

Tags:    

Similar News