Ind vs Ban Hasan Mahmud: भारतीय सरजमीं पर हसन महमूद ने रचा इतिहास

Ind vs Ban Hasan Mahmud Record: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-20 13:08 IST

Hasan Mahmud, Ind vs ban, Ind vs ban Test Match, Hasan Mahmud Record, Sports, Cricket 

Ind vs Ban Hasan Mahmud Record: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम का दबदबा रहा लेकिन दूसरे दिन बांग्लादेश ने पलटवार किया। इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश के गेंदबाज हसन महमूद ने इतिहास रच दिया। 

Hasan Mahmud ने रचा इतिहास 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाड़ी हसन महमूद ने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड बनाया। महमूद ने पहले दिन ही भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट पर 339 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे दिन बांग्लादेश ने वापसी की। हसन महमूद ने पहले दिन रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और ऋषभ पंत को आउट कर पवेलियन भेजा। महमूद ने दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह को आउट कर अपना 5वां विकेट झटका। 


इसके साथ ही महमूद ने अपने नाम रिकॉर्ड भी दर्ज किया। जानकारी के लिए बता दें कि, महमूद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन के बाद भारत में टेस्ट मैच के पहले दिन चार विकेट लेने वाले पहले विदेशी तेज गेंदबाज बन गए हैं। हसन ने 22.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाएं। इसके साथ ही महमूद ने भारत में टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट चटकाने वाले बांग्लादेश के पहले गेंदबाज भी बन गए। महमूद ने लगातार दूसरे टेस्ट मैच में 5 विकेट हॉल अपने नाम किया। इससे पहले हसन ने रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की आधी टीम को अकेले दम पर आउट कर पवेलियन भेज दिया था। वहीं दूसरे दिन बैटिंग करने आई बांग्लादेश की टीम ने भी अपने तीन विकेट जल्दी जल्दी खो दिए। 

Tags:    

Similar News