बीसीसीआई ने चौथे टेस्ट मैच से जसप्रीत बुमराह को किया बाहर, केएल राहुल अभी भी टीम से बाहर...

IND vs ENG KL Rahul Jasprit Bumrah: बीसीसीआई ने मंगलवार को पुष्टि की कि जसप्रीत बुमराह को भारत की टीम से रिलीज़ कर दिया गया है, जबकि केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं

Update: 2024-02-20 17:28 GMT

IND vs ENG KL Rahul Jasprit Bumrah (photo. Social Media)

IND vs ENG KL Rahul Jasprit Bumrah: बीसीसीआई ने मंगलवार (20 फरवरी 2024) को पुष्टि की कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भारत की टीम से रिलीज़ कर दिया गया है, जबकि केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वहीं रांची में चौथे टेस्ट के बाद धर्मशाला में अंतिम टेस्ट मैच में केएल राहुल की भागीदारी फिटनेस पर निर्भर है। राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किए गए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार रांची में टीम में शामिल हो गए हैं।

चौथे टेस्ट मैच से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह!

आपको बताते चलें कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम देने का फैसला भारतीय टीम के कार्यभार प्रबंधन का हिस्सा है। सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज (13.64 पर 17 विकेट) बुमराह ने अब तक तीन मैचों में 80.5 ओवर फेंके हैं। विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के लिए मोहम्मद सिराज को भी इसी तरह आराम दिया गया था। टीम प्रबंधन बुमराह के स्थानापन्न खिलाड़ी की तलाश करेगा या नहीं, इसकी तत्काल कोई जानकारी नहीं है।

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से रिलीज़ कर दिया गया था, ताकि वह अपने राज्य बंगाल के लिए रणजी खेल में हिस्सा ले सकें और रांची में टीम में फिर से शामिल होंगे। भारत के पास बंगाल के एक अन्य तेज गेंदबाज आकाश दीप की भी सेवाएं उपलब्ध हैं, राजकोट टेस्ट से पहले 27 वर्षीय खिलाड़ी को पहली बार टीम में शामिल किया है।

यहाँ से समझा जाता है कि टीम प्रबंधन और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) केएल राहुल के फिटनेस अपडेट का इंतजार कर रहा है। कर्नाटक के इस बल्लेबाज को शनिवार तक राजकोट में टीम से जुड़ना था, लेकिन वह यहां नहीं पहुंचे। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने पूरी फिटनेस हासिल कर ली है या नहीं। तीसरे टेस्ट से पहले बीसीसीआई ने कहा था कि राहुल 90 फीसदी फिट हैं।

वहीं क्रिकबज की एक खास रिपोर्ट के अनुसार आर अश्विन सोमवार को भारतीय खिलाड़ी के साथ रांची जाएंगे। इस दिग्गज स्पिनर को चेन्नई में अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए अस्थायी रूप से मैच छोड़ना पड़ा और शनिवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरू होने से पहले राजकोट में टीम के साथियों के साथ जुड़ गए। उनके अचानक चेन्नई दौरे और समय पर वापसी के लिए बीसीसीआई ने उनके लिए एक फ्लाइट किराए पर ली थी।

Tags:    

Similar News