BCCI News: बीसीसीआई ने पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की बढ़ाई पेंशन, जानें कितना मिलेगा अब से पैसा

BCCI News : पूर्व क्रिकेटर खिलाड़ी पुरुष व महिला और पूर्व मैच अधिकारियों की पेंशन बोर्ड बढ़ा दी है। इस बात ही पुष्टि बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में भी करते हुए बताया है, कि पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की पेंशन बढ़ाई गई है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-06-15 10:44 GMT

BCCI pension News (image credit internet)

BCCI News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व अंपायरों की पेंशन बढ़ा दी है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बात की जानाकारी दी है। उन्होंने यह बताया कि, पूर्व क्रिकेटर खिलाड़ी पुरुष व महिला और पूर्व मैच अधिकारियों की पेंशन बोर्ड बढ़ा दी है। इस बात ही पुष्टि बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में भी करते हुए बताया है, कि पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की पेंशन बढ़ाई गई है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह का ट्वीट

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए ट्वीट में लिखा है, कि, "मुझे पूर्व क्रिकेटरों पुरुषों और महिलाओं व मैच अधिकारियों की मासिक पेंशन में वृद्धि की घोषणा कर रहे है, जिस से मुझे खुशी हो रही है। इस बढ़ोतरी से लगभग 900 कर्मचारी को लाभ उठाएंगे और लगभग 75% कर्मचारी 100% वृद्धि के लाभार्थी होंगे"। 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव का ट्वीट

तो वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, "यह अत्यंत महत्वपूर्ण है, कि हमारे पूर्व क्रिकेटरों की वित्तीय भलाई का ध्यान रखा जाए। खिलाड़ी हमेशा क्रिकेट की लाइफलाइन बने रहते है, व एक बोर्ड के रूप में यह हमारा कर्तव्य है, कि एक बार उनके खेलने के दिन समाप्त हो जाएं तो हम उनका ध्यान रखें। अंपायर हीरो रहे हैं, और बीसीसीआई वास्तव में उनके योगदान को महत्व देता है।"

पूर्व खिलाड़ी व अधिकारियों की पेंशन

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज से जानकारी देते हुए बताया है, कि जिन खिलाड़ियों को 15 हजार रुपये पेंशन के रूप में मिल रहे थे, उन्हें अब 30 हजार रुपये मिलेंगे, जबकि 22 हजार 500 रुपये पेंशन के रूप में प्राप्त कर रहे पूर्व क्रिकेटरों को 45 हजार रुपये मासिक मिलेंगे। इसके अलावा 30 हजार से 52 हजार 500, 37 हजार 500 से 60 हजार और 50 हजार से 70 हजार रुपये मासिक पेंशन पूर्व क्रिकेटर और मैच अधिकारियों की नई तय की गई है। 

Tags:    

Similar News